logo-image

ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले दो साल में किया बदलाव, इस पूर्व दिग्गज ने की तारीफ

स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के टी20 टाइम आउट शो में कहा कि गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad) को गति या स्पिन को लेकर कोई दिक्कत नहीं है और वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो खेल को अच्छी तरह से पढ़ने की क्षमता रखते हैं.

Updated on: 17 Jun 2022, 04:29 PM

मुंबई:

Dale Steyn praises Ruturaj Gaikwad : भारत-और दक्षिण अफ्रीका (India-south Africa t20 series) के बीच चल रहे टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad) ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की. एक बार फिर से सभी की निगाहें उन पर हैं. हालांकि आईपीएल के इस सीजन में वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन उससे पहले के सीजन में गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑरेंज कैप का खिताब जीता था. इस बीच दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है कि भारतीय क्रिकेटर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad) ने पिछले दो साल में अपने क्रिकेट के खेल में काफी बदलाव किया है.

गायकवाड़ आईपीएल सीजन 2021 (IPL season 2021) के टॉप स्कोरर थे, जबकि गायकवाड़ की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं रही, हालांकि, उन्होंने विशाखापत्तनम में तीसरे मैच में अर्धशतक लगाकर टीम में अहम योगदान दिया और ईशान किशन के साथ मिलकर मैच जीतने वाली पारी खेली जिससे मेजबान टीम को सीरीज में बढ़त बनाने में मदद मिली. सीरीज का चौथा मैच राजकोट में शुक्रवार को खेला जाएगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे है.

स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के टी20 टाइम आउट शो में कहा कि गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad) को गति या स्पिन को लेकर कोई दिक्कत नहीं है और वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो खेल को अच्छी तरह से पढ़ने की क्षमता रखते हैं. गायकवाड़ आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उस दौरान सीएसके ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी और आईपीएल 2022 में उनके खराब फॉर्म ने चेन्नई फ्रेंचाइजी को इस सीजन में नौवें स्थान पर रखने में बहुत योगदान दिया. स्टेन ने कहा कि गायकवाड़ की विशाखापत्तनम में 35 गेंदों में 57 रन की पारी से टीम को जीतने में मदद मिली.