logo-image

चाइनीज गेम के ब्रांड एंबेजडर बने MS Dhoni, सोशल मीडिया पर मची खलबली

चाइनीज गेम्स (Free Fire) को भारत में बैन कर दिया गया था. लेकिन अब एक के बाद एक गेम भारत में दोबारा वापसी कर रहे हैं. BGMI के लौटने के बाद से ही ऐसा माना जा रहा था कि फ्री फायर भी दोबारा भारत में लौटेगा.

Updated on: 31 Aug 2023, 03:36 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Brand Ambassador : बैन के बाद अब चाइनीज गेम फ्री फायर की वापसी हो रही है. इसकी ऑफिशियल एनाउंसमेंट हो चुकी है. वहीं इस बीच ये खबर भी सामने आई है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस चाइनीज गेम फ्री फायर ने अपना ब्रांड एंबेसडर बना लिया है. असल में, पिछले काफी वक्त से ये बात चल रही थी कि फ्री फायर की वापसी हो सकती है और अब इसके लौटने से वाकई फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है. 

फ्री फायर ने दिग्गजों को जोड़ा साथ

चाइनीज गेम्स (Free Fire) को भारत में बैन कर दिया गया था. लेकिन अब एक के बाद एक गेम भारत में दोबारा वापसी कर रहे हैं. BGMI के लौटने के बाद से ही ऐसा माना जा रहा था कि फ्री फायर भी दोबारा भारत में लौटेगा. इसी बीच गुरुवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस गेम पर लगे बैन के हटने की बात भी सामने आ गई है. फ्री आपयर के नए वर्जन किस लेवल पर वापसी कर रहा है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि एमएस धोनी अब इसके ब्रांड एंबेजडर होंगे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Garena Free Fire India (@indiaofficialfreefire)

क्रिकेट से रिश्ता रखने वाले एमएस धोनी के अलावा दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री, बैडमिंडर स्टार साइना नेहवाल, टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पैस और कबड्डी प्लेयर राहुल चौधरी भी फ्री फायर इंडिया से जुड़े हैं. इस तरह खेल की दुनिया के दिग्गजों के जुड़ने से फैंस का एक्साइटेंट काफी अधिक बढ़ गया है. बताते चलें, इस गेम को 5 सितंबर 2023 को भारतीय फैंस ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस गेम के नए वर्जन को डाउनलोड कर सकेंगे. इस खबर के सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते नजर आ रहे हैं.

कब हुआ था भारत में बैन?

भारतीय फैंस ने कई सालों तक फ्री फायर गेम का लुफ्त उठाया. भारत में करोड़ों लोग इस गेम को खेलते थे, लेकिन भारत सरकार ने 14 फरवरी को 54 चाइनीज ऐप्स को बैन किया, जिसमें Free Fire का नाम भी शामिल था.