कप्‍तान विराट कोहली Ego पर काबू करने के लिए पढ़ रहे हैं यह किताब

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 25, 2019 10:55:35 AM
कप्‍तान विराट कोहली Ego पर काबू करने के लिए पढ़ रहे हैं यह किताब

कप्‍तान विराट कोहली का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

ईगो एक ऐसी बीमारी है जो पता भी नहीं चलती और हो भी जाती है. जिसे यह बीमारी होती है, उसके अलावा और सभी को पता चल जाता है कि उसे ईगो हो गया है. यही कारण है कि जब बीमारी ही पता नहीं चलती तो ठीक कैसे होगी. बहुत कम लोग ऐसे होते हैं, जो यह जान जाते हैं औ ईगो कम करने के लिए प्रयास करते हैं. शायद ऐसे ही कम लोगों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली हैं. सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें वे ड्रेसिंग रूप में बैठे एक किताब पढ़ते दिख रहे हैं. जो किताब वे पढ़ रहे हैं वह 'डिटॉक्स योर ईगो' यानी अहम पर काबू करें है. सोशल मीडिया पर यह तस्‍वीर खूब वायरल हो रही है, लेकिन यह साफ नहीं है कि यह वास्‍तव में सही फोटो है या फिर जोड़कर बनाई गई है. 

यह भी पढ़ें ः बूम बूम बुमराह सोशल मीडिया पर इस फोटो के कारण हुए ट्रोल, जानें फिर क्‍या दिया जवाब

कप्‍तान विराट कोहली को लेकर अक्‍सर यह कहा जाता है कि वे ईगो से भरे हुए हैं. मैदान पर जिस तरह से विराट कोहली आक्रामक अंदाज अपनाते हैं, वह भी कई लोगों को पसंद नहीं आता. इस वक्‍त भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है और वेस्‍टइंडीज के साथ पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पहले मैच की पहली पारी में विराट सस्‍ते में आउट हो गए थे. मैच में विराट ने 12 गेंदों में मात्र नौ ही रन बनाए थे, इसमें दो चौके शामिल थे.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट टीम का यह खिलाड़ी संकट में, जानें क्‍या है पूरा मामला

इसके बाद विराट खाली हो गए और पवेलियन लौट गए. कहा जा रहा है कि खाली समय में विराट ने ड्रेसिंग में बैठकर किताब पढ़ी, वह भी 'डिटॉक्स योर ईगो' नाम की. इसके बाद वे लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इस पर सोशल मीडिया पर एक बार फिर विराट कोहली छा गए. वैसे भी विराट कोहली कोई भी काम करें, वे चर्चा में तो आ ही जाते हैं. इस बार भी ऐसा ही हुआ. सोशल मीडिया पर यह तस्‍वीर वायरल होते ही लोग कमेंट करने लगे. कोई कह रहा है कि विराट सही किताब पढ़ रहे हैं, उन्‍हें इस किताब से काफी मदद मिलेगी. कोई इस किताब को रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच चल रही अनबन से जोड़कर देख रहा है.

First Published: Aug 25, 2019 10:53:51 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो