logo-image

Brett Lee Birthday : जन्मदिन पर जानिए ब्रेट ली की जिंदगी की ये खास बातें

Brett Lee Birthday Special : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेटली के 47वें जन्मदिन पर आइए आपको उनकी जिंदगी के कुछ खास पहलुओं के बारे में बताते हैं...

Updated on: 07 Nov 2023, 11:32 PM

नई दिल्ली:

Brett Lee Birthday Special : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली 8 नवंबर को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने यूनिक एक्शन से लेकर अपनी आवाज का जादू चलाने वाले इस खिलाड़ी ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस का दिल जीता. ब्रेटली भले ही आज क्रिकेट के मैदान पर एक्टिव ना हो, मगर आज भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. ब्रेटली के जन्मदिन पर तमाम लोग उनके आंकड़ों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन हम आपको रिकॉर्ड्स से हटकर उनकी जिदगी से जुड़े कुछ खास पहलुओं के बारे में बताते हैं...

सेल्‍समैन का काम कर चुके हैं Brett Lee

ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेट्स की झड़ी लगाने वाले ब्रेटली (Brett Lee) कभी सेल्समेन की जॉब भी कर चुके हैं. इस बात को सुनकर आपको हैरानी होगी, मगर ये बिलकुल सच है. असल में, ब्रेटली मेन्स सूट बनाने वाली कंपनी बार्कले स्‍टोर में काम कर चुके हैं. ये बात जिस वक्त की है, तब ब्रेटली लीग क्रिकेट खेला करते थे, तब क्रिकेटर्स की खिलाड़ी ज्यादा नहीं होती थी. इसलिए तब खिलाड़ियों को गुजारा करने के लिए पार्ट टाइम जॉब करनी पड़ती थी, जिसमें ब्रेट ली का नाम भी शामिल है.

बॉलीवुड से है स्पेशल कनेक्‍शन

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेटली को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. ब्रेटली भी भारत को काफी पसंद करते हैं और वह इसे अपना दूसरा घर मानते हैं. कम ही लोग जानते हैं कि ब्रेटली ने बॉलीवुड में भी काम किया है. हां, सही पढ़ा, अपने बॉलीवुड में भी ब्रेटली ने जलवे बिखेरे हैं. बता दें, उन्होंने फिल्‍म विक्‍ट्री में कैमियो रोल किया था. इसके अलावा उन्‍होंने अनइंडियन फिल्‍म में प्रमुख भूमिका भी निभाई थी. 

बीमर से करते थे सबको हैरान

ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया के उस दौर के खिलाड़ी हैं, जब ये टीम वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करती थी. उन दिनों ब्रेटली ना केवल अपनी खतरनाक यॉर्कर गेंदों के लिए मशहूर थे. बल्कि, उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार बीमर भी फेंकी. लेकिन, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बीमर खेल भावना और कानून के खिलाफ है. मगर, ली काफी चालाक थे, वह जब भी बीमर फेंकते थे, तो ऐसा दिखाते थे कि, गेंद उनके हाथों से फिसल गई और बल्लेबाज की कमर के ऊपर चली गई. हालांकि, वह तेज गति से बीमर डालकर बल्‍लेबाज के मन में खौफ जरूर पैदा कर देते थे.