logo-image

टेस्ट प्लेयर्स पर मेहरबान हुई BCCI, आईपीएल 2024 के बाद करेगी ये बड़ा ऐलान!

Team India Players Match Fees : हाल ही में देखा गया है कि भारतीय टीम के कुछ क्रिकेटर्स ने रणजी ट्रॉफी में दिलचस्पी नहीं दिखाई और आईपीएल की तैयारी में जुट गए. इन चीजों को देखते हुए बीसीसीआई IPL 2024 के बाद टेस्ट प्लेयर्स की सैलरी को बढ़ा सकती है.

Updated on: 27 Feb 2024, 12:25 PM

नई दिल्ली:

Team India Players Match Fees : टी-20 क्रिकेट के जमाने में कहीं ना कहीं टेस्ट फॉर्मेट की चमक वक्त के साथ फीकी पड़ती जा रही है. हाल ही में देखा गया है कि भारतीय टीम के कुछ क्रिकेटर्स ने रणजी ट्रॉफी में दिलचस्पी नहीं दिखाई और आईपीएल की तैयारी में जुट गए. इन चीजों को देखते हुए बीसीसीआई IPL 2024 के बाद टेस्ट प्लेयर्स की सैलरी को बढ़ा सकती है. साथ ही बोर्ड हर टेस्ट सीरीज में खेलने वाले प्लेयर्स को बोनस भी दे सकती है. हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. 

टेस्ट प्लेयर्स की बढ़ेगी सैलरी

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ा सकती है. इतना ही नहीं बोर्ड टेस्ट सीरीज में खेलने वाले अपने खिलाड़ियों को बोनस भी दे सकती है. असल में, पिछले कुछ वक्त में बीसीसीआई ने नोटिस किया है कि कुछ प्लेयर्स इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खुद को फिट और फ्रेश रखने के लिए रणजी ट्रॉफी छोड़ रहे हैं. वह किसी ना किसी बहाने से खुद को घरेलू क्रिकेट से दूर कर रहे हैं. 

इसका सबसे बड़ा उदाहरण तो इन दिनों ईशान किशन के रूप में सामने आ रहा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो ईशान किशन ने बीसीसीआई के कहने के बाद भी झारखंड के लिए घरेलू मैच नहीं खेला था. वहीं, फिट होने के बावजूद श्रेयस अय्यर ने भी रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच छोड़ दिया. 

कितनी मिलती है प्लेयर्स को सैलरी?

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से खिलाड़ियों को मोटी सैलरी मिलती है. लेकिन, इसके अलावा बोर्ड अपने प्लेयर्स को हर मैच के लिए एक अच्छी-खासी फीस भी देती है. मौजूदा समय  में एक टेस्ट मैच खेलने के लिए खिलाड़ियों को 15 लाख रुपये मिलते हैं. उनकी मैच फीस 2016 में डबल कर दी गई थी. वहीं एक वनडे मैच के लिए खिलाड़ियों को 6 लाख रुपए मिलते हैं. एक टी20 मैच के लिए प्लेयर्स को 3 लाख रुपए मिलते हैं.

ये भी पढ़ें : 'हो सकता है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भी नहीं खेलें विराट...' दिग्गज के बयान ने मचाया तहलका