logo-image

BCCI Awards के दौरान अक्षर पटेल ने नहीं बताई अपनी 'बॉलिंग सीक्रेट', इंग्लिश कोच ब्रेंडन मैक्कुलम थे सामने

Axar Patel: बीसीसीआई अवॉर्ड फंक्शन में अक्षर पटेल को 2020-21 'बेस्ट डेब्यू' का खिताब दिया गया. इसी दौरान अक्षर से बॉलिंग सीक्रेट के बारे में पूछा गया और जिसे उन्होंने बताने से साफ इंकार कर दिया.

Updated on: 23 Jan 2024, 09:59 PM

नई दिल्ली:

Axar Patel Bowling Secret : इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए अक्षर पटेल को भी टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह मिली है. घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर की बॉलिंग भारत के लिए काफी कारगर साबित हो सकती है. वहीं आज हैदराबाद में बीसीसीआई अवॉर्ड समारोह का आयोजन हुआ. इस दौरान अक्षर से उनकी बॉलिंग का सीक्रेट पूछा गया, जिसको बताने से उन्होंने साफ मना कर दिया. दरअसल, अवॉर्डर सेरेमनी में इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी मौजूद थे और अक्षर उन्हें अपनी सीक्रेट नहीं बताना चाहते थे. बता दें कि अक्षर को अवॉर्ड सेरेमनी में 2020-21 'बेस्ट डेब्यू' का खिताब दिया गया. 

ऐसा लग रहा है कि इस बार इंग्लिश बल्लेबाजों के खिलाफ अक्षर पटेल कुछ नया प्लान बना रहे हैं, जिसे वो इंग्लैंड के हेड कोच के सामने शेयर करने से परहेज. अवॉर्ड समारोह में अक्षर से बॉलिंग सीक्रेट के बारे में पूछा गया, जिसको बताने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया. 

अक्षर ने बॉलिंग सीक्रेट पर जवाब देते हुए कहा, 'मैं अपनी बॉलिंग के बारे में नहीं खोल रहा, ये टॉप सीक्रेट है. मैं अपने डेवलपमेंट से बहुत खुश हूं. पांच टेस्ट मैच हैं. मैं कुछ भी खुलासा नहीं कर सकता, क्योंकि ब्रेंडन मैकुलम यहां बैठे हैं.' 

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने जीता BCCI प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, जानकर चौंक जाएंगे

गौरतलब है कि अक्षर भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. वह टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं. अक्षर ने 2014 में वनडे के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. अक्षर अब तक भारत के लिए 12 टेस्ट, 57 वनडे और 52 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट की 23 पारियों में उन्होंने 50 विकेट लिए हैं और 18 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 513 रन बनाए हैं. इसके अलावा वनडे की 52 पारियों में उन्होंने 60 विकेट झटके चटकाए हैं और बल्ले से 489 रन भी बनाए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल की 50 पारियों में अक्षर ने 49 विकेट झटके और 31 पारियों में 361 रन बनाए.  

यह भी पढ़ें: Rinku Singh की फिर चमकी किस्मत, अब टीम इंडिया के लिए खेलेंगे रेड बॉल क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत 25 जनवरी से होगी. सीरीज़ का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में 2 से 6 फरवरी के बीच, तीसरा मैच राजकोट में 15 से 19 फरवरी के बीच, चौथा मुकाबला रांची में 23 से 27 फरवरी के बीच और पांचवां मुकाबला धर्मशाला में 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा. सभी मुकाबले दिन में ही खेले जाएंगे.