logo-image

AUS vs PAK: बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला टी20 मैच, ऐरॉन फिंच ने खेली तूफानी पारी

सिडनी में खेले गए पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए.

Updated on: 03 Nov 2019, 06:23 PM

New Delhi:

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच यहां सिडनी में खेला गया पहला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान की मेजबानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बारिश से प्रभावित इस मैच को 15-15 ओवर का कर दिया गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 15 ओवर में पांच विकेट पर 107 रन बनाए. डकवर्थ लुइस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को 15 ओवर में 119 रनों का लक्ष्य दिया गया.

ये भी पढ़ें- Video: राजस्थान के भरे बाजार में दौड़ लगाते हुए दुकान में घुसा तेंदुआ, फिर आगे जो कुछ हुआ...

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 41 रन बना लिए थे, तभी एक बार फिर बारिश ने मैच में खलल डाल दिया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के बीच में शुरू हुई बारिश बिना रुके लगातार जारी रही. काफी इंतजार करने के बाद भी जब बारिश नहीं रुकी तो मैच को रद्द करने का फैसला किया गया. बताते चलें कि पाकिस्तान को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: ऐतिहासिक बनेगा भारत-बांग्लादेश टी20 गेम, अरुण जेटली स्टेडियम में पहली बार खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय मैच

सिडनी में खेले गए पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. 38 गेंदों में खेली गई इस पारी में बाबर ने 2 छक्के और 5 चौके लगाए. बाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान ने 31 रनों की पारी खेली. फखर जमान बिना खाता खोले आउट हुए, हारिस सोहेल केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए. आसिफ अली ने 11 रन बनाए. इमाद भी बिना खाता खोले आउट हुए जबकि इफ्तिखार अहमद 1 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और केन रिचर्डसन ने 2-2 और एश्टन एगर ने 1 विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- HBDay VVS: अनफिट होने के बावजूद लक्ष्मण ने खेली थी 281 रनों की पारी, भारत को जिताया था हारा हुआ मैच

वहीं दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर 2 और कप्तान ऐरॉन फिंच ने ताबड़तोड़ 16 गेंदों में 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच 5 नवंबर को कैनबेरा में खेला जाएगा. जबकि तीसरा और आखिरी टी20 8 नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया ने अभी हाल ही में श्रीलंका को टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.