BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

AUS vs PAK, 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से पीटा, 2-0 से जीती सीरीज

Sunil Chaurasia  |   Updated On : November 08, 2019 07:53:52 PM
विजेता ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

विजेता ट्रॉफी के साथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

New Delhi:  

पर्थ में खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में यहां ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज जीत ली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने यहां 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 106 रन बनाए. पाकिस्तान से मिले 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट गंवाए 11.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. लंबे समय के बाद मैदान पर उतरे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए. एबॉट के इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत को मिली पुरुष हॉकी विश्व कप 2022 की मेजबानी, 13 से 29 जनवरी तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पाकिस्तान की शुरुआत ही काफी खराब रही. पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम के रूप में पहला झटका लगा, वे सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज को पारी संभालने की हिमाकत करने का मौका नहीं दिया. पाकिस्तान के हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. टीम के लिए 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने 3, मिचेल स्टार्क ने 2, सीन एबॉट ने 2 और एश्टन एगर ने 1 विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- IPL: किंग्स 11 पंजाब नहीं बल्कि अब इस टीम के लिए खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन, बीसीसीआई ने दी जानकारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 35 गेंदों में 48 रन बनाए. उनकी पारी में 2 छक्के और 4 चौके शामिल थे. वहीं दूसरी ओर कप्तान ऐरॉन फिंच ने 36 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली. फिंच ने अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके जड़े. बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. दूसरे मैच में भी मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था. टी20 सीरीज के बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. पहला टेस्ट 21 नवंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट 29 नवंबर से एडिलेड में खेला जाएगा.

First Published: Nov 08, 2019 07:53:52 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो