BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 1st T20 Live: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, मिली ऐतिहासिक जीत- Read More »

Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर को अंतिम-11 में नहीं मिली जगह, जेसन रॉय करेंगे डेब्‍यू

News State Bureau  |   Updated On : August 01, 2019 06:26:32 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार से एजबेस्टन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश की घोषणा कर दी है. विश्व कप विजेता टीम के सदस्य जोफ्रा आर्चर को अभी अपने पहले टेस्‍ट के लिए इंतजार करना पड़ेगा. वहीं जेसन रॉय को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है. तेज जोफ्रा आर्चर को गेंदबाज को एजबेस्टन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिये इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली है.

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स के रूप में चार तेज गेंदबाज चुने हैं.जॉनी बेयर्सटो और जोस बटलर दोनों ही टीम में हैं लेकिन ईसीबी ने यह साफ नहीं किया है कि विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा. आर्चर के अलावा सैम कुरेन और ओली स्टोन को भी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है.

यह भी पढ़ेंः जोफ्रा आर्चर बन गए सबसे बड़े भविष्‍यवक्‍ता, अब पृथ्‍वी शॉ आ गए उनके लपेटे में

बता दें विश्व कप के स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली इंग्लैंड की टीम को पिछले हफ्ते आयरलैंड ने लॉर्डस पर एकमात्र टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 85 रन पर ढेर कर दिया था, जिससे टीम के शीर्ष क्रम की कमजोरी उजागर होती है. इंग्लैंड हालांकि आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट जीतने में सफल रहा था. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की दोबारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की योजना है, जिससे कि सरे के रोरी बर्न्स और जेसन राय की नई सलामी जोड़ी की मौजूदगी वाले शीर्ष क्रम को मजबूत मिल सके.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े मयंक मारकंडे, MI से जुड़ेंगे रदरफोर्ड

इंग्लैंड अंतिम एकादश : रोरी बर्न्‍स, जेसन रॉय, जोए रूट (कप्तान), जोए डेनले, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयर्सटो, मोइन अली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

19 साल से इंग्लैंड में एशेज नहीं जीत पाई ऑस्ट्रेलिया

19 साल से इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम तरस रही है . ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके बावजूद पहले टेस्ट में कोई प्रथम श्रेणी मैच खेले बिना उतरेगी. बेनक्राफ्ट को स्थानीय हालात का अनुभव है, जो काउंटी टीम डरहम की कप्तानी करते हैं.

First Published: Jul 31, 2019 08:09:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो