Ashes 2019: लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, जोफ्रा आर्चर करेंगे टेस्ट डेब्यू, मोइन अली बाहर

Sunil Chaurasia  |   Updated On : August 09, 2019 08:41:20 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

एशेज सीरीज 2019 के दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने लंदन के लॉर्ड्स मैदान में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया है. जोफ्रा आर्चर के टेस्ट करियर का यह पहला मैच होगा. आर्चर को ऐतिहासिक एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का सुनहरा मौका मिला है. वहीं दूसरी ओर मोइन अली को टीम में शामिल नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: लॉर्ड्स टेस्ट की चुनौती के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया, जॉश हेजलवुड ने दिया बड़ा बयान

मोइन अली के स्थान पर टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच को मौका दिया गया है. मोइन ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रन देकर मात्र तीन विकेट लिए थे. इस मैच में इंग्लैंड को 251 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. जैक लीच ने अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं और 2.66 की इकोनॉमी के साथ 20 विकेट भी चटकाए हैं. इस दौरान लीच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/83 रहा.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न को इस टीम ने बनाया अपना हेड कोच, अगले साल होगा द हंडरेड टूर्नामेंट

इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक बार फिर टीम से बाहर रहना होगा. एंडरसन की चोट की वजह से उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है. एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टूअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, सैम कर्रन, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स.

First Published: Aug 09, 2019 08:41:20 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो