BREAKING NEWS
  • PM Modi Birthday: सीएम योगी की अपील, ये 3 संकल्प लेकर दें नरेंद्र मोदी को उपहार- Read More »
  • Gold Silver Rate Today 17 Sep: सोने-चांदी में बढ़े हुए भाव पर क्या करें निवेशक, आज क्या बनाएं रणनीति, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स- Read More »
  • सबसे बड़ा सवाल: क्या इमरान खान, पीएम मोदी को जन्मदिन पर देंगे बधाई?- Read More »

गजब : इस भारतीय बल्‍लेबाज ने 39 गेंदों में जड़ दिया शतक, 15 रन देकर आठ विकेट

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 24, 2019 07:49:28 AM
Photo : Namma KPL

Photo : Namma KPL

नई दिल्‍ली :  

कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी का नजारा पेश किया है. गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में नम्‍मा शिवमोगा के खिलाफ ऐसी बल्‍लेबाजी की कि सभी हैरान रह गए. बेल्‍लारी टस्‍कर्स के लिए खेलते हुए उन्‍होंने 56 गेंद में 134 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी में गौतम का स्ट्राइक रेट 200 के ऊपर का रहा. उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ विकेट भी लिए. मैच के दौरान लग रहा था कि यह उनका ही दिन था, पूरे मैच में वही छाए रहे. प्रीमियर लीग में किसी बल्लेबाज की तरफ से ये किसी मैच की एक पारी में बनाया गया सबसे ज्यादा रन व सबसे तेज शतक रहा. बारिश के कारण मैच को 17-17 ओवर का कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, तोड़ा वेंकटेश प्रसाद का रिकॉर्ड

गौतम कर्नाटक के हैं, वह दाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज और स्पिन गेंदबाज हैं. आईपीएल में वह राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हैं. इस मैच में चिदंबरम गौतम के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे कृष्‍णप्‍पा गौतम ने तूफानी पारी खेली. उन्‍होंन 39 गेंद में छक्‍के के साथ शतक पूरा किया. इसके बाद भी वह रुके नहीं और विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते रहे. इस पारी की बदौलत बेल्‍लारी टस्‍कर्स ने 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन का स्‍कोर खड़ा किया. बारिश के चलते मैच देर से शुरू हुआ और 3-3 ओवर की कटौती की गई. गौतम ने मैदान पर उतरते ही अपने तेवर दिखा दिए थे. उन्‍होंने दूसरी ही गेंद पर गगनचुंभी छक्‍का जड़ा. इसके बाद चौके लगाए. पहली 15 गेंद में ही गौतम ने 24 रन बना लिए. इसके बाद की 41 गेंद पर उन्‍होंने 110 रन की तूफानी पारी खेली. 12वें ओवर में गौतम ने मंजूनाथ की गेंदों पर लगातार 4 छक्‍के उड़ा दिए. मैच में गौतम ने 4 ओवर में 15 रन देकर आठ विकेट भी लिए. कर्नाटक प्रीमियर लीग में ये किसी भी गेंदबाज की तरफ से किया गया अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा.

यह भी पढ़ें ः हितों के टकराव को लेकर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

गौतम इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं. प्रथम श्रेणी मैचों में उनका बेस्ट स्कोर 149 है, जबकि 35 मैचों में वो 128 विकेट ले चुके हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 72 रन देकर सात विकेट है. गौतम ने पिछले वर्ष आइपीएल में मुंबई के खिलाफ अपनी टीम राजस्थान के लिए खेलते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और सबका ध्यान खींचा था.

First Published: Aug 24, 2019 07:39:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो