logo-image

IPL में छठी हार के बाद मुंबई (Mumbai) का प्लेऑफ (Playoff) से बाहर होना तय !  बना डाला नया रिकॉर्ड   

पॉइंट्स टेबल (Point table) में मुंबई बिना खाता खोले आखिरी यानी 10वें स्थान पर है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को इस जीत के साथ ही 8 अंक हो गए हैं.

Updated on: 16 Apr 2022, 08:17 PM

मुंबई:

Mumbai Playoff : IPL 2022 के 26वें मैच में ब्रेबोर्न स्टेडियम में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) लगातार छठी मैच हार गई है. लखनऊ (Lucknow super giants) के हाथों 18 रनों से मिली हार के बाद मुंबई को प्लेऑफ (Mumbai playoff) से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. अब मुंबई इंडियंस को सभी 8 मैच जीतने होंगे. एक भी मैच हारने पर टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी. शुरुआती सभी 6 मैचों से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे बनी हुई है. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की टीम रन रेट के मामले में भी अन्य टीमों की तुलना में सबसे नीचे स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : इन 3 नए खिलाड़ियों ने आते ही छोड़ा गजब का प्रभाव, सभी की है नजर

पॉइंट्स टेबल (Point table) में मुंबई बिना खाता खोले आखिरी यानी 10वें स्थान पर है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स को इस जीत के साथ ही 8 अंक हो गए हैं. इस हार के साथ ही मुंबई के लिए सभी 8 मैच जीतना अब बेहद मुश्किल हो गया है. इस मैच में मुंबई के सामने 200 रन का टारगेट था, लेकिन टीम 9 विकेट पर 181 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई.  सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन (Ishan kishan) एक बार फिर टीम के लिए फ्लॉप साबित हुए और सस्ते में आउट होकर पविलियन लौट गए. लखनऊ की जीत में आवेश खान को 3 विकेट मिले.

IPL के इतिहास में मुंबई पहली बार लगातार शुरुआती 6 मैच हारी है. वहीं, लखनऊ की ये 6 मैचों में चौथी जीत रही. इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए LSG ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 199 का स्कोर बनाया. कप्तान केएल राहुल ने शानदार बैटिंग करते हुए IPL में अपना तीसरा शतक लगाया और 103 रनों की नाबाद पारी खेली. MI के लिए उनादकट को 2 विकेट मिले.