logo-image

Rohit Sharma Record : Dhoni के इस बड़े रिकॉर्ड पर रोहित की नजर!

Rohit Sharma & MS Dhoni Record: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत के साथ एशिया कप 2022 में अपना आगाज किया है

Updated on: 30 Aug 2022, 08:49 PM

नई दिल्ली :

Rohit Sharma & MS Dhoni Record: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत के साथ एशिया कप 2022 में अपना आगाज किया है. अब टीम इंडिया (Team India) बुधवार यानी कल हॉन्गकॉन्ग (Hong Kong) के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया सुपर चार में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. वहीं हॉन्गकॉन्ग को हराकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  एशिया कप के एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. कप्तान रोहित के पास इस मुकाबले में भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ने का मौका है. 

रोहित के पास एशिया कप में रिकॉर्ड बनाने का मौका

पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने एशिया कप में बतौर कप्तान अपना लगातार 6वीं जीत दर्ज की. इससे पहले भारत के महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और पाकिस्तान के मोईन खान (Moin Khan) ने एशिया कप के इतिहास में बतौर कप्तान लगातार छह जीत हासिल की थी. ऐसे में बुधवार को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ टीम इंडिया मुकाबला जीत जाती है, तो रोहित शर्मा मोईन खान और एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए एशिया कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे.

गौरतलब है कि एशिया कप 2018 में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की थी. केवल अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मुकाबले टाई हो गया था. इस मुकाबले में एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी की थी.

यह भी पढ़ें: Shaheen Afridi: दुबई से लंदन पहुंचे शाहीन अफरीदी, PCB ने बताई वजह

कोहली को भी पीछे छोड़ने का मौका

रोहित शर्मा ने अभी तक 36 टी20 इंटरनेशनल (T20 International) मुकाबले में भारत की अगुवाई की है. जिनमें से 30 मुकाबले में उन्होंने भारत को जीत दिलाई है. अगर रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया हॉन्गकॉन्ग को हरा देती है, तो रोहित शर्मा बतौर कप्तान टी20 में अपना 31 जीत दर्ज करेंगे और विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे. विराट कोहली ने अबतक 30 टी20 मैचों में भारत को जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Naseem Shah: भारत से हार के बाद रोते हुए मैदान से बाहर आए नसीम शाह, वीडियो वायरल

विराट कोहली के बल्ले से पिछले तीन सालों से शतक नहीं निकला है. ऐसे में फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि विराट कोहली के बल्ले से जल्द ही शतक देखने को मिल सकती है. एशिया कप में विराट कोहली के बल्ले से खूब रन निकले हैं. एशिया कप में विराट कोहली एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली 10 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 61.30 की औसत से 613 रन बनाए हैं.