logo-image

IND vs SL: Team India ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड, 263 बॉल पहले जीता मुकाबला

IND vs SL Team India Biggest Win Asia Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच में आज फाइनल का मुकाबला था, पर टीम इंडिया ने ऐसा खेल खेला कि आठवीं बार एशिया कप जीत के साथ ही वनडे में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना दिया.

Updated on: 17 Sep 2023, 06:20 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Team India Biggest Win Asia Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच में आज फाइनल का मुकाबला था, पर टीम इंडिया ने ऐसा खेल खेला कि आठवीं बार एशिया कप जीत के साथ ही वनडे में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना दिया. आज का खेल ऐसा रहा है कि पता ही नहीं चल रहा कि श्रीलंका के बल्लेबाज कर क्या रहे हैं. सिराज ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए जादुई 6 विकेट अपने नाम किए. आज ये गेंदबाज सोच कर आया है कि चाहे कुछ हो जाए, श्रीलंका को 50 रन भी नहीं बनाने देने हैं. सिराज की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका सिर्फ 50 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद टीम इंडिया ने 269 बॉल शेष रहते ये मुकाबला जीत लिया. ये वनडे इतिहास में भारत की बॉल के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले केन्या के खिलाफ टीम इंडिया साल 2001 231 बॉल पहले मुकाबला जीत गई थी.

टीम ने जीता बॉल शेष रहते ये मुकाबला

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो गिल और ईशान किशन क्रीज पर आए. और चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी. गिल ने जहां रन बनाए, वहीं ईशान के बल्ले से रन निकले. टीम इंडिया के लिए ये मैच इतना आसान रहा कि टीम ने कभी इसके बारे में सोचा ही नहीं था. टीम इंडिया इस शानदार जीत के साथ अब विश्व कप 2023 के लिए जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja : रवींद्र जडेजा का नया कीर्तिमान, वनडे क्रिकेट में किया वो कारनामा जो कोई नहीं कर पाया

ऐसी रही श्रीलंका की बल्लेबाजी

बल्लेबाजी की क्या ही बात करें कुसल 0, निसंका 2, सदीरा 0, असलंका 0, धनंजय डीसिल्वा 4, शनाका 0, कुसल मेंडिस (17) रन ही बना सके. श्रीलंका के बल्लेबाजों को आज सिराज की गेंदे समझ में ही नहीं आ रहीं थी. लग ही नहीं रहा था कि कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकने की कोशिश कर रहा है. सभी जल्दबाजी में शॉट्स खेल रहे थे. इसका भी फायदा सिराज ने उठाया.