logo-image

IND vs PAK : कोलंबो में Virat Kohli का जलवा बरकरार, पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ इस साल पूरे किए 1000 रन

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में एशिया कप 2023 का सुपर 4 मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 66वां अर्धशतक पूरा कर लिया है.

Updated on: 12 Sep 2023, 12:11 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Live Update : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 का मुकाबला रिजर्व डे पर कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जारी है. इस मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है. इस मैच में Virat Kohli ने अपने वनडे करियर का यह 66वां अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा उन्होंने साल 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं.

विराट कोहली ने इस साल 1000 इंटरनेशनल रन पूरे करने के साथ भारत के 2 पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. अब Virat Kohli भारत की तरफ से एक साल में सबसे अधिक बार 1 हजार रन पूरे करने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 12वीं बार यह कारनामा किया है. वहीं धोनी और द्रविड़ ने 11-11 बार ये आंकड़ा छुआ है. इस मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. उन्होंने 16 बार यह कारनामा किया था.  

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का प्रदर्शन कमाल का है. उन्होंने इस मैदान पर अब तक वनडे में 600 से भी अधिक रन बना चुके हैं, जिसमें उनका औसत 100 से अधिक का देखने को मिला है. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ King Kohli का बल्ला जमकर बोलता है.

राहुल के साथ पूरी की शतकीय साझेदारी