logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मैच हुआ रद्द फिर भी रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Rohit Sharma, Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया. फिर इस मैच में उतरते ही रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Updated on: 03 Sep 2023, 03:22 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma, Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. भारतीय टीम का ऑर्डर इस मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप रहा, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिर भी इस मैच में उतरते ही अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर लिया.

रोहित शर्मा ने बनाया ये रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ महज 11 रन बनाए. उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने अपना शिकाप बनाया. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही रोहित शर्मा एशिया कप में सबसे ज्यादा सीजन खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित का ये आठवां एशिया कप टूर्नामेंट है. उनसे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी एशिया कप में 8 सीजन नहीं खेल पाया था. टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं, वह अपना सातवां एशिया कप टूर्नामेंट खेल रहे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 6 एशिया कप में हिस्सा लिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: Asia Cup में भारत-पाक मैच के दौरान श्रीलंका में बजा ‘राम सिया राम’ का गाना, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भारत के लिए सबसे ज्यादा एशिया कप टूर्नामेंट खेलने वाले खिलाड़ी : 

रोहित शर्मा- 8

रवींद्र जडेजा- 7 
विराट कोहली- 6 
सचिन तेंदुलकर- 6 
महेंद्र सिंह धोनी- 5 
मोहम्मद अजहरुद्दीन- 5 

भारत के लिए जीती 3 एशिया कप ट्रॉफी 

रोहित शर्मा की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन खिलाडियों में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई बार जीत दिलाई है. Rohit Sharma ने अब तक वनडे एशिया कप में के 23 मैचों में 756 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं. हिटमैन जब फॉर्म में होते हैं तो वह किसी भी गेंदबाज की  धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह एशिया कप 2010 और 2016 जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. जबकि रोहित की कप्तानी में ही भारत ने एशिया कप 2018 का खिताब अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: 'पड़ोसियों के टीवी बच गए...', बारिश की वजह से भारत-पाकिस्तान मैच रद्द होने पर ऐसे आए फैंस के रिएक्शन