logo-image

IND vs AUS : टूटे दिल और नम आंखें, आखिरी मेडल सेरेमनी में खिलाड़ियों को ऐसे टूटते नहीं देख पाए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

World Cup 2023 Final : वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम से मेडल सेरेमनी का वीडियो सामने आया है. यह वर्ल्ड कप 2023 की आखिरी सेरेमनी है.

Updated on: 20 Nov 2023, 12:08 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Final IND vs AUS : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में बेहद ही शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपने सभी 10 मुकाबले जीतकर फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर गहरा जख्म दे दिया. ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत को हराकर 6वीं बार खिताब को अपने नाम किया. टीम इंडिया ने इस विश्व कप के हर मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में मेडल सेरेमनी आयोजित की. ऐसे में वर्ल्ड कप की आखिरी मेडल सेरेमनी भी आयोजित की गई. इस दौरान खिलाड़ी नम आंखों और टूटे हुए दिल के साथ बैठे नजर आए.

दरअसल, टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूप में खिलाड़ियों को हर मैच के बाद अच्छी फील्डिंग के लिए मेडल दिया जा रहा था. यह ट्रेंड इसी वर्ल्ड कप में शुरू हुआ था. फाइनल के बाद भी फील्डिंग कोच टी दिलीप ने भारतीय टीम के लिए मेडल सेरेमनी रखी. विराट कोहली को बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया. हर मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में काफी जोश से भरा वाला माहौल रहता था, लेकिन फाइनल में हार के बाद खिलाड़ी काफी शांत नजर आए. सबके चेहरे पर काफी उदासी थी. हालांकि कोच ने माहौल को हल्का करने की पूरी कोशिश की. विराट कोहली को बेसट फील्डर का अवॉर्ड मिला. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा नजर नहीं आए. बता दें कि इस हार के बाद मैदान से लौटते हुए रोहित की आंखे भर आई थी. 

यह भी पढ़ें: Prize Money : मालामाल हुई ऑस्ट्रेलिया, जानें भारत-पाकिस्तान को प्राइज मनी में मिले कितने करोड़?

BCCI ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का यह वीडियो अपनी वेबसाइट और एक्स पर भी शेयर किया गया है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 2003 का जख्म एक बार फिर ताजा कर दिया.