logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs PAK: ऐसे एशिया कप से क्या फायदा? एक गेंद के लिए तरस रहे हैं खिलाड़ी

IND vs PAK Asia Cup 2023: इस साल विश्व कप 2023 होना है और इससे पहले एशिया कप का आयोजन चल रहा है.

Updated on: 11 Sep 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023: इस साल विश्व कप 2023 होना है और इससे पहले एशिया कप का आयोजन चल रहा है. जब एशिया कप शुरू हुआ था तब सभी एक्सपर्ट यही बात कर रहे थे कि एशिया कंट्री के लिए यह एशिया कप एक बड़ी तैयारी का मंच साबित हो सकता है. लेकिन तैयारी का मंच तो छोड़िए यहां एक गेंद के लिए भी खिलाड़ी तरस रहे हैं. श्रीलंका के कोलंबो में ऐसा मौसम है कि 2 मिनट में बारिश और 2 मिनट में धूप निकल आती है. इस तरीके के मौसम में कैसे मुकाबला हो पाए, यह तो एसीसी यानी एशिया क्रिकेट काउंसिल ही जाने.

पहले से क्यों किया गया ये प्लान

एसीसी को पहले से पता था कि श्रीलंका के कोलंबो में मौसम खराब है. फिर भी यह मुकाबला रख दिए गए. नतीजा यह हुआ की टीम इंडिया के तीन मुकाबले में से तीनों ही बारिश की वजह से तक पर डीएलएस नियम में गए. जो मुकाबला लाहौर में हो रहे हैं, यानी पाकिस्तान अपने मैच खेल रही है वहां पर ज्यादा समस्या नहीं आ रही है. वहां मौसम साफ है और पाकिस्तान इसी वजह से अभी तक सारे अपने मुकाबला जीता है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : एशिया कप में बारिश किरकिरा कर रही मैच का मजा, भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर जमकर बन रहे हैं मीम्स

टीम के लिए नहीं हो पा रही है प्रैक्टिस

लेकिन टीम इंडिया के लिए समस्या हर मुकाबले में बढ़ती ही जा रही है. अभी भी बारिश है. भारत और पाकिस्तान के रिजर्व डे वाले दिन भी मुकाबला पूरा नहीं हो पा रहा है तो फिर टीम किस तरीके से विश्व कप 2023 की तैयारी कर सकती है. एक्सपर्ट लोग अब सवाल यही कर रहे हैं कि इस एशिया कप से क्या फायदा. जब एक गेंद के लिए खिलाड़ियों को घंटे का इंतजार करना पड़े. और किस समय पर बारिश आ जाए, कवर्स पिच पर नजर आए उसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. तो फिर मुकाबले में स्ट्रेटजी बनाएं कैसे बन सकती है.