logo-image
लोकसभा चुनाव

विश्व जिमनास्टिक चैंपियनशिप 2017: दीपा करमाकर चैंपियनशिप में नहीं ले पाएंगी हिस्सा

रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली जिमनास्टिक दीपा करमाकर इस साल घुटने में चोट लगने के कारण विश्व जिमनास्टिक चैंपियंनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

Updated on: 23 Jun 2017, 09:54 AM

नई दिल्ली:

रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली जिमनास्टिक दीपा करमाकर इस साल घुटने में चोट लगने के कारण विश्व जिमनास्टिक चैंपियंनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इसी साल दीपा को अप्रैल में प्रशिक्षण सत्र के दौरान घुटने में चोट लगी थी।

उनका अप्रैल में आपरेशन हुआ था और इसके बाद से उनके उपचार में छह महीने का समय लगेगा। इसके बाद ही वह अभ्यास शुरू कर सकती हैं। दीपा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चोट के मामले में आप कुछ नहीं कर सकते। एक खिलाड़ी के लिये यह निराशाजनक होता है लेकिन मैं इसे झटका नहीं मानूंगी हालांकि यह निश्चित तौर पर एक चुनौती है।

और पढ़ेंः तमिल अभिनेत्री पूजा हेगड़े की 'दुवदा जगन्नाधम' फिल्म आज होगी रिलीज

विश्व जिमनास्टिक चैंपियंनशिप का आयोजन इसी साल 2 से 8 अक्टूबर को कनाडा में होगा। रियो ओलिंपिक में दीपा के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद कई युवाओं में जिमनास्ट खेल के प्रति रुचि बढ़ी है।

दीपा के कोच बिश्वेश्वर नंदी से जब दीपा की वापसी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'हम दीपा को विश्व चैंपियंनशिप में ले जा सकते थे, लेकिन हम उन्हें जीतते हुए देखना चाहते हैं और इस कारण उनकी स्थिति का विश्लेषण करने के बाद हमने यह फैसला किया कि वह इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं। हम उन्हें एशियाई खेलों की तैयारी के लिए पूरा समय देना चाहते हैं।'

और पढ़ेंः India Vs west Indies: चैंपियंस ट्राफी की हार भुलाकर वेस्टइंडीज के सामने उतरेगी भारत की टीम