logo-image
लोकसभा चुनाव

बॉल टेंपरिंग मामला: स्मिथ, बैंक्रॉफ्ट के बाद वार्नर भी फूटकर रोए, कहा- मैं शर्मिंदा हूं

आस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वार्नर ने शनिवार को सिडनी पहुंच कर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने किए पर माफी मांगी है।

Updated on: 31 Mar 2018, 10:07 AM

नई दिल्ली:

आस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वार्नर ने शनिवार को सिडनी पहुंच कर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने किए पर माफी मांगी है।

वार्नर ने कहा,' जो कुछ भी हुआ मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान के तौर पर मैंने एक गैर-जिम्मेदाराना हरकत की जिसका मुझे अफसोस है। मुझे अपनी गलती का अहसास है और मेरी गलतियों के कारण जो दुष्परिणाम सामने आए हैं उसका मुझे बेहद दुख है।'

बता दें कि कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून बैंक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही माफी मांग ली थी, लेकिन डेविड वार्नर ने दो दिन का समय लिया और उसके बाद मीडिया के सामने आए।

वार्नर ने गलती की माफी मांगते हुए कहा,'मेरे दिल में अब भी एक आशा है कि मैं एक बार फिर अपने देश के लिए खेलूंगा और वापस वो सम्मान हासिल करूंगा, लेकिन हो सकता है कि शायद वह दिन अब कभी न आए। मैं आने वाले समय में यह जानने की कोशिश करूंगा कि आखिर यह गलती मुझसे कैसे है गई।'

यह भी पढ़ें: IPL 2018: 7 अप्रैल से शुरू होगा क्रिकेट की दुनिया का सबसे रोमांचक मुकाबला, देखिए पूरा शेड्यूल

उन्होंने खेल से रिटायरमेंट की संभावना से इनकार कर दिया और साथ ही शपथ ली कि वह ऑस्ट्रेलियाई पब्लिक से माफी मांगने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

इससे पहले वार्नर ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर मांफी मांगी थी।

उन्होंने कहा था कि उनकी गलती के कारण खेल और प्रशंसकों को चोट पहुंची है।

उन्होंने कहा,' यह उस खेल पर दाग है जिसे हम सभी प्यार करते हैं। मैं भी जब बच्चा था तब से इस खेल को प्यार करता हूं। मुझे थोड़ा आराम करने और परिवार, दोस्तों और भारोसेमंद लोगों के साथ समय बिताने की जरूरत है। मैं अपना गलती की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।'

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इस बारे में वार्नर को भी पता था।

इस घटना के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कप्तान स्टीव स्मिथ, वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध सौंपा है। वहीं आईपीएल ने भी स्मिथ और वार्नर के खेलने पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है।

और पढ़ें: IPL 2018 : आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में सबसे रणवीर नहीं वरुण का होगा 'हाई रेट' परफॉर्मेंस