logo-image

नेटफ्लिक्स ने एयरटेल, वोडाफोन, वीडियोकॉन डी2एच से किया करार, बना दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट टीवी नेटवर्क

करार के तहत एयरटेल पूरे देश में अपने नेटवर्क पर नेटफ्लिक्स का एप अपनी 'डाइरेक्ट टू होम' सेवा में शामिल करेगा।

Updated on: 07 Mar 2017, 12:26 AM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स ने सोमवार को दूरसंचार कंपनियां एयरटेल, वीडियोकॉन डी2एच और वोडाफोन के साथ रणनीतिक साझेदारी होने की घोषणा की।

इस करार के कारण 'हाउस ऑफ कार्ड्स' और 'नार्कोस एंड द क्राउन' जैसे नेटफ्लिक्स के बेहद लोकप्रिय कार्यक्रम अब बड़े नेटवर्क के उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होंगे।

इन तीनों दूरसंचार कंपनियों के साथ करार होने के बाद नेटफ्लिक्स अब दुनिया के सबसे आगे इंटरनेट टीवी नेटवर्क में शामिल हो गया। करार के तहत एयरटेल पूरे देश में अपने नेटवर्क पर नेटफ्लिक्स का एप अपनी 'डाइरेक्ट टू होम' सेवा में शामिल करेगा।

नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीड हेस्टिंग्स ने इस बारे में बताते हुए कहा, 'भारत दुनिया में सबसे उत्साही और अहम देशों में से एक है और हम भारत की तीन दूरसंचार कंपनियों से जुड़कर बेहद खुश हैं। इससे भारतीय उपभोक्ताओं के लिए नेटफ्लिक्स की सेवाएं और सहज हो जाएंगी।'

हेस्टिंग्स ने कहा, 'आने वाले महीनों और वर्षो में हम अपने भारतीय सदस्यों के लिए पूरी दुनिया की सबसे बेहतरीन कहानियां पेश करने वाले हैं, जो भारतीय उपभोक्ताओं के ऑनलाइन वीडियो देखने के अनुभव को पूरी तरह बदल देगा।'