1 TB स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung का Galaxy Note 9, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

फोन के टॉप-ऐंड मॉडल में 512 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए अतिरिक्त 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसका मतलब इस फोन के जरिए यूज़र 1 टीबी तक स्टोरेज कर सकता है।

  |   Updated On : August 09, 2018 10:10 PM
Samsung का Galaxy Note 9

Samsung का Galaxy Note 9

नई दिल्ली:  

Samsung का फ्लैगशिप हैंडसेट Galaxy Note 9 आज भारत में लॉन्च हो गया है। इस फोन को अगर आप खरीदना चाहते है तो हम आपको बता दें कि इस फोन का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। एक अनपैक्ड इवेंट के दौरान सैमसंग ने यह फैबलेट लॉन्च किया। यह पिछले साल बाजार में आए Samsung Galaxy Note 8 का अपग्रेडेड वेरियंट है। नया गैलेक्सी नोट 9 पहले से बेहतर एस पेन स्टायलस के साथ आता है।

फोन के टॉप-ऐंड मॉडल में 512 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए अतिरिक्त 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसका मतलब इस फोन के जरिए यूज़र 1 टीबी तक स्टोरेज कर सकता है।

आईए जानते हैं इस फोन से जुड़ी कुछ खास फीचर्स के बारे में.....

यह हैंडसेट ब्लैक, कॉपर, पर्पल और ब्लू कलर वेरियंट में पेश किया गया है। फोन के 128GB वेरियंट की कीमत 999.99 डॉलर (करीब 68,700 रुपये) और 512GB वेरियंट (करीब 85,900 रुपये) की कीमत 1249.99 डॉलर रखी है।

और पढ़ें: Amazon freedom Sale का हुआ आगाज़, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर बंपर छूट, स्मार्टफोन के इन मॉडल्स पर पाएं एक्सचेंज ऑफर

फोन के लिए अमेरिका में प्री-ऑर्डर्स 10 अगस्त, शुक्रवार से शुरू होंगे। वहीं हैंडसेट को 24 जुलाई को पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

अमेरिका में फोन को स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है जबकि भारत में फोन सैमसंग के एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर के साथ आएगा। गैलेक्सी नोट 9 ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

जानकारी के अनुसार इस फोन में 6.4 इंच क्वाड HD+ डिस्प्ले होगा। कैमरे की बात करें तो सैमसंग का यह फैबलेट डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे।

और पढ़ें: नई दिल्ली: ASUS इंडिया ने नेहरू प्लेस में अपने एक्सक्लूसिव स्टोर का किया उद्घाटन

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

नया नोट 9 आईपी68 रेटिंग के साथ आता है जिसका मतलब है कि फोन पानी में भीगने पर सुरक्षित रहेगा।

First Published: Thursday, August 09, 2018 10:02 PM

RELATED TAG: Samsung Galaxy Note 9 Price, Samsung Galaxy Note 9, Samsung,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो