logo-image

यहां निकली 1000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

HAL Recruitment 2023: ज्यादातर युवाओं का सपना सरकारी नौकरी करने का होता है लेकिन वैकेंसी के इंतजार में उनका ज्यादातर वक्त निकल जाती है. ऐसे उम्मीदवारों को अब नौकरी का शानदार मौका मिल गया है. क्योंकि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने आवेदन मांगे हैं.

Updated on: 21 Aug 2023, 02:57 PM

New Delhi:

HAL Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं और वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए ये बेहदर मौका है. दरअसल, भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन आने वाले हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ये आवेदन अप्रेंटिस के पदों के लिए मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है, आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफलाइन या फिर किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कंपनी बैंगलोर डिवीजन के लिए अप्रेंटिस के कुल 1060 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2023 है.

ये भी पढ़ें: JTPTCCE 2023: प्राइमरी स्कूल टीचर के 25 हजार से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

शैक्षणिक योग्यता

भर्ती के लिए वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने दसवीं के बाद फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, सीओपीए, फाउंड्री-मैन और शीट मेटल वर्कर ट्रेडों में कर्नाटक राज्य के मान्यता प्राप्त आईटीआई कॉलेजों से प्रशिक्षण प्राप्त किया हो.

ये भी पढ़ें: CTET Answer Key 2023: कब जारी होगी सीटेट की उत्तर कुंजी? यहां देखें सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट 

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार विभाग के आधिकारिक नोटिफिकेशन को ठीक से पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें. क्योंकि उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा उसके बाद उम्मीदवारों को भरा हुआ आवेदन जिला रोजगार कार्यालयों के माध्यम से जहां आवेदक पंजीकृत है या सीधे तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, सुरंजन दास रोड, विमानपुरा पोस्ट, बेंगलुरु 560017 में जमा कर सकते हैं. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को एक ऑनलाइन फॉर्म भी भरना होगा. इसके बाद इसकी स्कैन कोड भी भेजनी होगी.

ये भी पढ़ें: CTET Admit Card 2023: सीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, बीएड अभ्यर्थियों के लिए आया ये नया अपडेट 

फॉर्म भरते समय इन बातों को रखें ध्यान

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करते वक्त कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें. फॉर्म ने किसी भी तरह की गलती न करें. जैसे नाम की स्पेलिंग या डेट ऑफ वर्ड के अलावा पता इत्यादि बहुत महत्वपूर्ण हैं. क्योंकि फॉर्म की किसी भी तरह की गलती मिलने र ऐसे फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा.