logo-image
लोकसभा चुनाव

जूनियर असिस्टेंट के पदों पर यहां निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

UPSSSC Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए अधीनस्थ सेना चयन आयोग ने कई पदों पर भर्ती के लिए नौकरी निकाली है. उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अक्टूबर है.

Updated on: 19 Sep 2023, 12:57 PM

New Delhi:

UPSSSC Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेना चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क, असिस्टेंट ग्रेड III के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 सितंबर 2023 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कोल इंडिया लिमिटेड में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता

आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन करने की गलती न करें. क्योंकि ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा.  उम्मीदवार 10 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 3831 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्याल से 12वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास NIELIT का CCC सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवार को 25 शब्द प्रति मिनट हिंदी टाइपिंग और 30 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास PET 2022 का स्कोर होना भी अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें: IDBI Bank Recruitment 2023: ऑफिसर पदों पर निकली 600 से अधिक भर्ती, लाखों में है सैलरी

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

ये भी पढ़ें: UPSSSC: फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेना चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाएं. उसके बाद रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन पर जाएं और जूनियर असिस्टेंट भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें. उसके बाद फॉर्म को पूरा करें. मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड करें, फॉर्म की फीस जमा करें और आखिर में फॉर्म को सबमिट कर दें. अंत में भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें.