logo-image
लोकसभा चुनाव

UPSSSC Junior Assistant Recruitment: यूपी में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से 3831 पदों पर मांगे गए आवेदन  

UPSSSC Junior Assistant Recruitment 2023 Notification : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बंपर भर्ती निकाली है. इसके लिए यूपीएसएसएससी ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

Updated on: 04 Aug 2023, 11:26 PM

लखनऊ:

UPSSSC Junior Assistant Recruitment 2023 Notification : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुश खबरी सामने आई है.  योगी सरकार ने यूपी के लोगों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. मुख्य परीक्षा और टाइपिंग के जरिये साढ़े तीन हजार से पद भरे जाएंगे. इसके लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से आवेदन मांगे गए हैं. यूपीएसएसएससी ने जूनियर अर्सिस्टेंट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती में वही अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे, जिन्होंने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) दी थी. आइये जानते हैं नई भर्ती के बारे में सबकुछ.... (UPSSSC Junior Assistant Recruitment 2023 Notification)

यूपीएसएसएससी की ओर से विभिन्न सरकारी विभागों के नियंत्रणाधीन कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ लिपिक, सहायक स्तर-3 के लिए कुल 3768 (सामान्य चयन) और कनिष्ठ सहायक के 63 रिक्त पदों (विशेष चयन) के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ये दोनों मिलाकर कुछ खाली पद 3831 हो जाते हैं. इन पदों पर भर्ती पीईटी 2022 (PET 2022) के स्कोर के आधार पर की जाएगी. PET 2022 में शामिल अभ्यर्थी जिनका वास्तविक स्कोर शून्य से ज्यादा हो आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद आयोग रिक्त पदों की संख्या के आधार उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट करेगा और फिर उन्हें ही मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. 

जानें अभ्यर्थी कब से कर सकेंगे आवेदन (UPSSSC Junior Assistant Recruitment 2023 Notification)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शुक्रवार को कनिष्ठ सहायक की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अभ्यर्थी 12 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन करेंगे. आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 अक्टूबर है, जबकि उम्मीदवार शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन 10 अक्टूबर तक कर सकेंगे. सबसे ध्यान रखने की बात ये है कि अभ्यर्थी सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ही ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. यूपीएसएसएससी ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं करेगा. अगर आप भी यूपी में सरकारी चाहते हैं तो फटाफट अपनी तैयारी तेज कर दें.