logo-image
लोकसभा चुनाव

SSC GD Result: जल्द जारी होगा रिजल्ट, आसान टिप्स के जरिए देखें परिणाम

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन जल्द ही जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा.

Updated on: 22 Mar 2023, 06:09 PM

नई दिल्ली:

SSC GD Result: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन जल्द ही जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने एसएससी जीडी की परीक्षा दी थी वह आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर अपना परिणाम चेक कर पाएंगे. SSC GD Constable भर्ती अभियान के माध्यम से सीएपीएफ, एसएसएफ, असम राइफल्स समेत 50 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है. इन पदों पर बड़ी संख्या में युवाओं को भरा जाएगा.  उम्मीदवार लंबे समय से एसएससी जीडी परीक्षा का इंतजार कर रहे थे. अब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. आयोग जल्द ही रिजल्ट और कट-ऑफ लिस्ट जारी कर देगा. इसके बाद उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए तैयार रहना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट आने के दौरान आधिकारिक वेबसाइट का विजिट करके अपना परिणाम देख सकते हैं.

परिणाम के साथ कट-ऑफ
एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 10 जनवरी से 14 जनवरी के बीच हुई थी. एसएससी की ओर से 18 फरवरी 2023 को परीक्षा की आंसर की जारी की गई थी और उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए 25 फरवरी तक का वक्त था. इस दौरान कुछ उम्मीदवारों ने ऑब्जेक्शन भी किया था. बता दें कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परिणाम के साथ कट-ऑफ मार्क्स भी जारी किया जाएगा. इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए क्वालीफाइंग मार्क्स 35 हैं. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम 33 अंक हासिल करने होंगे. 

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, अभी तक 8 लोगों की मौत

ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1- जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in का विजिट करना होगा. 

स्टेप 2-दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करना होगा.

स्टेप 3- इसके बाद जीडी रिजल्ट के लिंक का चयन करना होगा.

स्टेप 4- फिर परीक्षार्थियों का रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

स्टेप 5-उम्मीदवार भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक हार्ड कॉपी भी अपने पास रख लें.