logo-image

PCS J Result 2022: यूपी पीसीएस जे 2022 का रिजल्ट जारी, टॉप 20 में 15 लड़कियां हुईं सफल

PCS J Result 2022 :

Updated on: 30 Aug 2023, 08:33 PM

लखनऊ:

PCS J Result 2022 : यूपी की योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर्व पर बड़ा तोहफा दिया है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस जे-2022 का परिणाम जारी कर दिया है. इस बार यूपीपीएससी (UPPSC) ने साढ़े छह महीने में प्रतिष्ठित राज्य न्यायिक सेवा ज्यूडिशियल (PCS Judicial) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. 16 अगस्त से 28 अगस्त तक हुए साक्षात्कार खत्म होने के बाद 48 घंटे के अंदर ही परिणाम जारी कर दिया गया है. इस बार टॉप 20 में 15 लड़कियों ने बाजी मारी है.

यह भी पढ़ें : LPG New Rate: देश में आज से मिल रहे सस्ते घरेलू सिलेंडर, जानें इन 10 बड़े शहरों में LPG की नई कीमत

पीसीएस जे-2022 के लिए कुल 303 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इनमें 165 लड़कियां सफल हई हैं, जो करीब 55 प्रतिशत है. प्रदेश का हर जिला इस चयन प्रक्रिया में गौरव के साथ अपना प्रतिनिधित्व कर रहा है. 60 जिले से कोई न कोई अभ्यर्थी जरूर चयनित हुआ है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर ट्वीट कर चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी है. 

यह भी पढ़ें : Mumbai INDIA Meeting: BJP का INDIA अलायंस पर तंज, बताया बिना बारूद का बम

सीएम योगी ने कहा कि UPPSC द्वारा आयोजित PCS (J)-2022 की परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई. शुचिता, पारदर्शिता के साथ रिकॉर्ड समय सीमा के अंदर पूर्ण हुई चयन प्रकिया में प्रदेश की बेटियों ने हमारा गौरव बढ़ाया है. उन्होंने आगे कहा कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा में 55 प्रतिशत बेटियों की सफलता तथा शीर्ष 20 में 15 स्थान बेटियों द्वारा अर्जित करना 'नए भारत' के 'नए उत्तर प्रदेश' की बुलंद तस्वीर को प्रस्तुत करता है. आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि सभी सफल अभ्यर्थियों की प्रतिभा, ऊर्जा और योग्यता 'नए उत्तर प्रदेश' के सुशासन को और अधिक समृद्ध करेगी. आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए अनंत मंगलकामनाएं.