logo-image
लोकसभा चुनाव

गुजरात Highcourt में आई इस पद के लिए आई नौकरी, 31 मई से पहले करें आवेदन 

गुजरात उच्च न्यायालय ने निजी सचिवों के 15 रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. गुजरात उच्च न्यायालय के आधिकारिक पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई, 2022 है.

Updated on: 25 May 2022, 03:17 PM

highlights

  • निजी सचिवों के 15 रिक्त पदों के लिए आई वैकेंसी
  • 31 मई, 2022 है आवेदन की आखिरी तारीख
  • गुजरात Highcourt के पोर्टल पर करें आवेदन 

नई दिल्ली:

High court of Gujarat Private Secretary Job: गुजरात उच्च न्यायालय ने निजी सचिवों के 15 रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. गुजरात उच्च न्यायालय के आधिकारिक पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई, 2022 है. भर्ती के लिए इस वर्ष जुलाई-अगस्त के बीच प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होगी. यह परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के एमसीक्यू पर आधारित होगी. इसके बाद सितंबर/अक्टूबर में होने वाली स्टेनोग्राफी परीक्षा/कौशल परीक्षा होगी. इन परीक्षाओं में सफल होने वालों को नवंबर 2022 में आयोजित होने वाली एक मौखिक परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा. 

आवेदन के लिए यह है योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अंग्रेजी आशुलिपि में 120 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ टाइपिंग की छमता और कंप्यूटर संचालन का ज्ञान होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास समय-समय पर राज्य सरकार द्वारा निर्धारित कंप्यूटर के बुनियादी ज्ञान के संबंध में प्रदान किया गया प्रमाण पत्र होना चाहिए.

आयु सीमा
आवेदकों की आयु 31 मई, 2022  तक 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, एससी, एसटी, एसईबीसी, ईडब्ल्यूएस, पीएच, महिला और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार के लिए  ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी मिलेगी. 

इतनी होगी वेतन
चयनित उम्मीदवारों को 44,900-1,42,400 रुपये के वेतन मैट्रिक्स के साथ नियम के अनुसार सामान्य भत्ते के साथ दिए जाएंगे.