logo-image

Vastu Tips 2023 : आपकी इन आदतों से घर में आएगी दरिद्रता, नहीं मिल पाएगी तरक्की

वास्तु शास्त्र में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के बारे में खास रूप से सुनने को मिलता है.

Updated on: 06 Feb 2023, 02:27 PM

नई दिल्ली :

Vastu Tips 2023 : वास्तु शास्त्र में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के बारे में खास रूप से सुनने को मिलता है. अकसर आपने देखा होगा, कि घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए हम वास्तु शास्त्र के नियमों को अपनाते हैं. सकारात्मक ऊर्जा घर में सुख-समृद्धि लेकर आती है और नकारात्मक ऊर्जा जीवन में कई परेशानियों को लेकर आती है. कई बार सही तरीके से काम करने के बाद भी इंसान को सफलता नहं मिलती है. वहीं व्यक्ति के कुछ आदतें उसकी तरक्की में रूकावटें लेकर आती हैं, जिनकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ आदतों के बारे में बताएंगे, जिनसे तुरंत दुरी बना लेनी चाहिए, वरना आपको जीवन में जीवन में कभी सफलता नहीं मिलेगी. 

ये भी पढ़ें - Astro Benefits Of Gud: मिठास के साथ भाग्य से भी जुड़ा है गुड़, जानें कैसे बनाता है धनवान

तरक्की में रूकावटें लेकर आती हैं ये आदतें 
1.कई बार लोग बिस्तर पर ही बैठकर भोजन कर लेते हैं. बिस्तर पर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी बेहद नाराज हो जाती हैं और घर की सुख-शांति चली जाती है, इससे कर्ज भी बढ़ता है. 
2.रात में खाना खाने के बाद कई लोग किचन में जूठे बर्तन रख देते हैं. वास्तु शास्त्र में रात में जूठे बर्तन छोड़कर सोने से मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को पैसों की तंगी होने लग जाती है. मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है. 
3.वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार पर कभी कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए. मुख्य द्वार से देवी-देवता घर में प्रवेश करते हैं, जो सकारात्मक ऊर्जा लेकर आते हैं, इसलिए घर के मुख्य द्वार पर कभी कूड़ेदान न रखें. 
4.वास्तु शास्त्र में  सूर्यास्त के बाद कभी किसी को दूध, दही, प्याज, नमक जैसी चीजों का दान नहीं करना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में दरिद्रता आती है.

ये भी पढ़ें-Falgun Maas 2023: फाल्गुन माह की शुरुआत से करें ये महाउपाय, बन जाएंगे आपके सभी काम

 5.संध्या के समय किसी को पैधे भी नहीं देना चाहिए. इससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.