logo-image
लोकसभा चुनाव

Powerful Mantra: इन शक्तिशाली मंत्रों का करें जाप, तरक्‍की-पैसा-जॉब, मिलेगा सबकुछ

Powerful Mantra: सनातन धर्म में देवी-देवताओं के मंत्रों को सबसे ज्‍यादा शक्तिशाली माना जाता है. मान्यता है कि इन मंत्रों का जाप करने से जिंदगी की तमाम परेशानियां दूर हो जाती हैं और जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

Updated on: 16 Mar 2024, 04:54 PM

नई दिल्ली:

Powerful Mantra: हिंदू धर्म में मंत्रों का काफी अधिक महत्व होता है. कहा जाता है कि मंत्रों में बहुत ताकत होती है और इनका जाप करने से जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियां आती हैं. यूं तो सनातन धर्म में हर देवी-देवता के जाप के लिए अलग-अलग मंत्र है और हर मंत्र अलग महत्व है. ये मंत्र जीवन में हर तरह की दुख और परेशानियों को दूर करने में मदद करते हैं. हालांकि इनमें से कुछ मंत्र ऐसे हैं जो बेहद ही शक्तिशाली माने जाते हैं. आइए जानते हैं इन मंत्रों के बारे में. 

इन 10  शक्तिशाली मंत्रों का जाप करने से दूर होंगी सभी परेशानियां

1. 'ॐ गं गणपतये नमः'

'ॐ गं गणपतये नमः' मंत्र भगवान गणेश को समर्पित है. भगवान गणेश विघ्नहर्ता और मंगलकारी देवता माने जाते हैं. मान्यताओं के अनुसार,  इस मंत्र का जाप करने से जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और सफलता प्राप्त होती है. 

2. 'ॐ नमो नारायणाय'

ॐ नमो नारायणाय मंत्र भगवान विष्णु को समर्पित है. भगवान विष्णु  पालनहार और रक्षक देवता माने जाते हैं. मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से जीवन में सुख-समृद्धि और शांति प्राप्त होती है. 

3. 'ॐ शिव शिव शिवो हं'

यह मंत्र भगवान शिव को समर्पित है. भगवान शिव विनाशक और परिवर्तनकारी देवता माने गए हैं. कहा जाता है कि इस मंत्र का जाप करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और आत्म-शक्ति बढ़ती है. 

4. 'ॐ गायत्री मंत्र'

यह मंत्र सबसे शक्तिशाली मंत्रों में से एक माना जाता है. मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से ज्ञान, बुद्धि और विवेक प्राप्त होता है. 

5. 'ॐ महामृत्युंजय मंत्र:' 

यह मंत्र भगवान शिव को समर्पित है और इस मंत्र को मृत्यु पर विजय प्राप्त करने वाला मंत्र माना जाता है.  इस मंत्र का जाप करने से स्वास्थ्य और दीर्घायु प्राप्त होती है. 

6. 'ॐ नमः शिवाय:'

यह मंत्र भगवान शिव को समर्पित है और इसे मोक्ष प्राप्ति का मंत्र माना जाता है. इस मंत्र का जाप करने से आत्म-ज्ञान और मुक्ति प्राप्त होती है. 

7. 'ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं ऐं लक्ष्मी नमः'

यह मंत्र देवी लक्ष्मी को समर्पित है जो धन और समृद्धि की देवी हैं.  इस मंत्र का जाप करने से धन-धान्य और भौतिक सुख प्राप्त होते हैं. 

8. 'ॐ कुं कुं स्वाहा'

यह मंत्र देवी दुर्गा को समर्पित है जो शक्ति और साहस की देवी हैं. इस मंत्र का जाप करने से शक्ति, साहस और आत्मविश्वास प्राप्त होता है. 

9. 'ॐ नमो स्तुते नमः'

यह मंत्र सभी देवी-देवताओं को समर्पित है. इस मंत्र का जाप करने से सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है. 

10. 'ॐ शांति शांति शांति'

यह मंत्र शांति और समृद्धि का मंत्र है. इस मंत्र का जाप करने से जीवन में शांति, समृद्धि और खुशी प्राप्त होती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)