logo-image

Mantra Jaap Mala: इस माला से करेंगे मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप तो कभी नहीं होगी धन की कमी !

Maa Laxmi Mantra: अगर आप मां लक्ष्मी को खुश करना चाहते हैं तो उनके मंत्रों का जप सही माला ​से किया जाना जरूरी है. आइए जानते हैं माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए किस माला से जाप करना अति उत्तम माना जाता है.

Updated on: 14 Dec 2023, 01:42 PM

नई दिल्ली:

Maa Laxmi Mantra: आजकल हर कोई कड़ी मेहनत करता है और धनवान बनना चाहता है ताकि उसे कभी भी जीवन में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े और अपने परिवार को ढेर सारी खुशियां दे सकें. हर व्यक्ति मेहनत करने के साथ-साथ धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए अलग-अलग उपाय भी अपनाता है. यूं मां लक्ष्मी को धन, संपत्ति और वैभव की देवी कहा जाता है. मान्यता है कि देवी की विधिपूर्वक पूजा करने से जातक को सुख, शांति और समृद्धि प्राप्त होता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सनातन धर्म में मंत्रों के बारे में भी काफी विस्तार से बताया गया है. कहा जाता है कि मंत्रों का जाप करने से मन एकाग्र और स्थिर रहता है. लेकिन अगर आप मां लक्ष्मी को खुश करना चाहते हैं तो  उनके मंत्रों का जप सही माला ​से किया जाना जरूरी है. आइए जानते हैं माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए किस माला से जाप करना चाहिए. 

इस माला से करें मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप

मां लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करने के साथ ही उनके मंत्रों का जाप जरूर करना चाहिए. लेकिन इसका फल आपतो तभी मिलेगा जब आप सही तरीके और सही माला से इनके मंत्रों का जाप करेंगे. आपको बता दें कि मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करने के लिए स्फटिक की माला का इस्तेमाल करना चाहिए. ये माला सफेद रंग का होता है.

इस माला से जाप करने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं. इसके साथ ही इस माला से मां दुर्गा और मां सरस्वती के मंत्रों का भी जाप किया जा सकता है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं या कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको इस माला से देवी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए मंत्रों का जाप जरूर करना चाहिए. 

मां लक्ष्मी के इन मंत्रों का करें जाप

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:
ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें - 

Guruwar Ke Upay: नए साल 2024 में धन लक्ष्मी और वैभव के लिए पहले गुरुवार करें ये उपाय, विष्णु जी और देवी लक्ष्मी की होगी कृपा

Vivah Panchami 2023: कब है विवाह पंचमी, जानें कैसे हुए था भगवान राम और सीता का विवाह