logo-image
लोकसभा चुनाव

Mahashivratri 2023 : इस मंदिर के जरूर करें दर्शन, विवाह में आ रही बाधा होगी दूर

भगवान शिव की पूजा के लिए हर दिन ही खास माना जाता है.

Updated on: 17 Feb 2023, 05:14 PM

नई दिल्ली :

Mahashivratri 2023 : भगवान शिव की पूजा के लिए हर दिन ही खास माना जाता है. लेकिन खासकर सोमवार, सावन और महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) शिव भक्तों के लिए विशेष महत्व रखता है. इस साल महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023)18 फरवरी यानी की कल मनाया जाएगा. तो आइए आज हम आपको खास शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां मात्र भगवान शिव के दर्शन करने से ही दांपत्य जीवन सुखमय हो जाता है और इतना ही नहीं, जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है, उन्हें जल्द अच्छे वर की प्राप्ति होती है. तो इस मंदिर का दर्शन जरूर करें.(Mahashivratri 2023)

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2023 : अगर विवाह में आ रही है अड़चने, तो करें मात्र इन मंत्रों का जाप

कचेश्वर मंदिर के जरूर करें दर्शन
कचेश्वर मंदिर महाराष्ट्र में है. इस मंदिर को लेकर ऐसी मान्यता है कि यहां असुरों के गुरु शुक्राचार्य ने साधना की थी. शुक्राचार्य ने यहां भगवान शिव से मृतसंजीवनी मंत्र की विद्या प्राप्त की थी. (Mahashivratri 2023)

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2023 : कल सभी जातक जरूर करें ये काम, महादेव और शनिदेव दोनों होंगे प्रसन्न

जिस जातक की कुंडली में शुक्र दोष या विवाह से जुड़ा कोई है, तो यहां जरूर करें दर्शन (Mahashivratri 2023)
अगर आपकी कुंडली में शुक्र दोष है या फिर आपकी विवाह में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न हो रही है, तो आप इस मंदिर के दर्शन जरूर करें. यहां इस समस्या का समाधान मिल जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, (Mahashivratri 2023) इस मंदिर में आकर जो शिवलिंग पर जलभिषेक करता है, उसकी मनोकामनाएं भी जल्द पूरी हो जाती है. यह मंदिर इतना शक्तिशाली है, कि यहां आप कभी भी आकर विवाह कर सकते हैं, यहां मुहूर्त की जरूरत नहीं पड़ती है. अगर आपके शादीशुदा जीवन में कोई परेशानी आती है, तो आपको इस मंदिर में आकर दोबारा फेरे लेना चाहिए. इससे आपके दांपत्य जीवन में चल रही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. (Mahashivratri 2023)