logo-image
लोकसभा चुनाव

Mahalakshmi Year Started: अगले साल की दिवाली तक इन 4 राशियों पर बनीं रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Mahalakshmi Year Started: दिवाली की रात से महालक्ष्मी वर्ष की शुरुआत हो चुकी है. माता लक्ष्मी की कृपा आने वाली दिवाली तक इन 5 राशि के लोगों पर भरपूर बरसने वाली है. ये लकी राशियां कौन सी हैं आइए जानते हैं.

Updated on: 13 Nov 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली :

Mahalakshmi Year Started: दिवाली का त्यौहार लोगों ने धूमधाम से मनाया. दिवाली की रात मां लक्ष्मी भक्तों के घर भ्रमण करने आती हैं और अपनी कृपा उन पर बरसाती हैं. जिन लोगों के जीवन में सुख समृद्धि और धन की कमी होती है वो माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से दूर हो जाती है. इस बार माता लक्ष्मी की पूजा तो सबने की लेकिन अगले साल की दीवाली तक 4 खुशकिस्मत राशियों के लोगों पर उनकी कृपा अपरंपार बरसती रहेगी. ये लकी राशियां कौन सी हैं जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और वो मालमाल बने रहेंगे आइए जानते हैं. 

मेष राशि - आने वाली दिवाली तक आपके जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगीं. धन संपत्ति की कमी नहीं रहेगी आप इस साल नयी प्रोपर्टी लेंगे. मां लक्ष्मी की कृपा से अगर आपके पास घर नहीं है तो अगली दिवाली आप अपने घर पर ही मनाएंगे. 

वृषभ राशि - इस दिवाली से अगली दिवाली तक आपके जीवन में कई उतार-चढ़ाव के समय आता-जाता रहेगा. आपको आर्थिक तंगी तो नहीं रहेगी लेकिन ये वर्ष आपसे मेहनत करवाने वाला वर्ष होगा. माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए जरूरी है कि आप किसी का दिल ना दुखाएं. अपने काम पर ध्यान दें. मेहनत करने वालों को मां लक्ष्मी किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने देंगी. 

मिथुन राशि - आपके लिए किस्मत वाला समय शुरु हो रहा है. धन से संबंधित सारी परेशानियां खत्म होने वाली हैं. नई शुरुआत आपको नई बुलंदियों पर लेकर जाएगी. प्रोपर्टी या कोई दूसरा कानूनी विवाद आने वाले समय में आपके पक्ष में होगा. इस वर्ष आप जो भी निवेश करेंगे उसमें आपको उत्तम परिणाम हासिल होंगे. 

कर्क राशि - आने वाले साल में आपको धन की कमी तो नहीं होगी लेकिन आकस्मिक खर्चों से परेशान होना पड़ सकता है. जितना धन आएगा उतना खर्चा बना रहेगा. स्थिति का सही से आंकलन करने के बाद ही आप कोई भी निर्णय लें. जल्दबाजी के निर्णय आपके हित के विपरीत हो सकते हैं. 

सिंह राशि - ये साल आपको मालामाल बनाने वाला आ रहा है. जिस भी जगह इंवेस्टमेंट का सोच रहे हैं वहां से लाभ की उम्मीद रख सकते हैं. आप एक से अधिक प्रोपर्टी भी इस समय में बना सकते हैं. आपका धन अगर कहीं फंसा हुआ है तो वो भी निकलने के योग बनेंगे. 

कन्या राशि - आने वाला समय स्थान परिवर्तन का समय हो सकता है. ये स्थान परिवर्तन आपके जीवन में कई नई खुशियां लेकर आएगा. आने वाली दिवाली तक आपका स्वास्थ्य और परिवार पर खर्च बढ़ेगा. कर्जा लेने और किसी को दिलाने से बचें नहीं तो मुसीबत में फंस सकते हैं. 

तुला राशि - कई तरह के परिवर्तन आपकी राशि में नज़र आ रहे हैं. आने वाले समय में ग्रह गोचर की स्थिति आपको कई तरह के नए कार्यों में सफलता दिलाएगी. परिवार और दोस्तों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. 

वृश्चिक राशि - ध्यान से खर्चा करें. आने वाला समय आपके हाथ से धन हानि का भी हो सकता है. किसी को धन ना  दें. अपने धन के बारे में भी किसी से कुछ ना कहें. अपने जीवन में आने वाले बदलाव और कष्टों से बचने के लिए आने वाले साल में शनि की पूजा करें और दान धर्म करते रहें. 

धनु राशि - आप नए जीवन के लिए तैयार रहे. आप हर दिन कामयाबी की ओर बढ़ते चले जाएंगे. आपके दुश्मन दूर रहेंगे. अटका हुआ पैसा मिलेगा  और आप किसी से अच्छे संबंध बनाएंगे जो जीवनभर आपके काम आएंगे. इस समय का भरपूर फायदा उठाएं. सही जगह पर निवेश आपके आने वाले पूरे जीवन को सुखी बनाने में सहयोग देगा. 

मकर राशि - पैसों का फ्लो लगातार बना रहेगा. पुराने कर्जे उतर जाएंगे. लेकिन नए लेने से बचें. स्थिति आपके हाथों में होगी इसलिए किसी भी तरह के खर्च से पहले आप दो बार सोच लें. अगर आप सोच समझकर आने वाले साल में खर्चा करेंगे तो स्थिति आपके कंट्रोल में ही रहेगी. 

कुंभ राशि - पारिवारिक संपत्ति या अपने से कोई बड़े धन लाभ के योग आने वाली दिवाली तक बनेंगे. आपके जीवन के सारे कष्ट मिटेंगे और आप सुखी से ये पूरा साल इन्जॉय करेंगे. पैसों की चिंता ना करें. मां लक्ष्मी की कृपा से धन की प्राप्ति किसी ना किसी साधन से लगातार बनीं रहेगी. 

मीन राशि - आने वाली दिवाली तक आप कोई नया कारोबार शुरु कर सकते हैं ये आपके परिवार को हर तरह की सुरक्षा प्रदान करेंगा. आप किसी अपने के साथ मिलकर भी काम  करेंगे तो आने वाले साल में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)