logo-image

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी का महापर्व खत्म होने से पहले करें ये 5 महाउपाय, आर्थिक स्थिति हो जाएगी मजबूत

Ganesh Chaturthi Mahaupay: गणपति की कृपा पाना चाहते हैं तो आप गणेश चतुर्थी का महापर्व खत्म होने से पहले ये महाउपाय कर लें, आपकी आर्थिक स्थिति पहले से और मजबूत हो जाएगी.

Updated on: 25 Sep 2023, 01:11 PM

New Delhi :

Ganesh Chaturthi 2023: 18 सितंबर से शुरु हुआ गणेश चतुर्थी का महापर्व 28 सितंबर तक चलने वाला है. भगवान गणेश के विघ्नहरण कहा जाता है. किसी भी तरह का कष्ट क्यों ना हो वो इनकी कृपा से दूर हो जाता है. अगर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है तो आपके पास एक और अच्छा मौका है. गणेश चतुर्थी खत्म होने से पहले आप ये 5 महाउपाय जान लें. इन्हें अगर आपने सच्ची श्रद्धा भाव से पूरा विश्वास रखकर किया तो बप्पा के कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से जरुर मजबूत हो जाएगी. 

क्या घर में कष्ट बने रहते हैं ?

आपके मंदिर में गणेश की एक से ज्यादा मूर्तियां तो नहीं हैं. पूजा के लिए गणेश जी की एक ही मूर्ति होनी चाहिए.  गणेशजी की मूर्ति के पास अन्य कोई गणेश मूर्ति नहीं रखें. एक साथ दो गणेश जी रखने पर रिद्धि और सिद्धि नाराज हो जाती हैं. जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर सबसे पहले पड़ता है.

क्या इष्ट की कृपा नहीं है ?

गणेश को रोजाना दूर्वा घास अर्पित करें इससे लाभ जरुर मिलेगा. दूर्वा चढ़ाकर समृद्धि की कामना से ऊं गं गणपतये नम: का पाठ जरुर करें. आपके घर पर आपके इष्ट देवता की कृपा बरसने लगेगी वैसे भी गणपति विध्नहर्ता माने जाते हैं.

घर में बार-बार तोड़फोड़ हो रही है ?

घर में किसी भी तरह का वास्तुदोष होने पर अष्टधातु से बना पिरामिड यंत्र पूर्व की तरफ वाली दीवार पर लगाए वास्तुदोष दूर हो जाएगा. ये उपाय आप शुभ दिनों में करते हैं तो इससे ज्यादा लाभ मिलता है. गणेश चतुर्थी के महापर्व को बेहद शुभ माना जाता है. 

आपके घर में वास्तु दोष है ?

अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो आप परेशान ना हो. आपके घर के जिस हिस्से में वास्तु दोष हो उस स्थान पर सिन्दूर में घी मिलाकर दीवार पर स्वस्तिक बनाएं इससे वास्तु दोष का प्रभाव कम होता है. ये आप गणेश चतुर्थी की तरह किसी भी शुभ दिन कर सकते हैं. 

घर में पढ़ाई नही कर पाते ?

घर में घी का दीपक जगाएं. घी को रोगनाशक कहा जाता है. जो व्यक्ति गणेश जी की पूजा घी से करता है उसकी बुद्धि प्रखर होती है. घी से गणेश की पूजा करने वाला अपनी योग्यता और ज्ञान से संसार में सब कुछ हासिल कर लेता है.