logo-image

Goddess Lakshmi Astrological Remedies: बहुत जल्द धन पाना चाहते हैं तो नए साल में जरूर करें ये काम, देवी लक्ष्मी हो जाएंगी आपसे प्रसन्न

Goddess Lakshmi Astrological Remedies: लक्ष्मी जी की कृपा से आपके घर में अगर आप चाहते हैं कभी धन की कमी ना हो तो आप ये उपाय जान लें.

Updated on: 15 Dec 2023, 11:37 AM

New Delhi:

Goddess Lakshmi Astrological Remedies: माता लक्ष्मी की कृपा पाना आसान नहीं है लेकिन आप अगर सही तरीके से उनकी आराधना करते हैं और कुछ उपाय करते हैं तो उनकी कृपा होने में देर नहीं लगती. आने वाला नया साल आपके लिए खुशियों से भरा हो और आप किसी तरह की आर्थिक तंगी में ना फंसे इसलिए आज ही आप माता लक्ष्मी का प्रसन्न करने वाले तरीके जान लें. अगर आप नए साल 2024 में ये काम करेंगे तो माता लक्ष्मी की कृपा आप पर सालभर बनीं रहेगी. आप किसी भी तरह की समस्या में नहीं फंसेंगे. नौकरी करते हैं तो तरक्की होगी, शादी नहीं हुई या घर में शांति चाहते हैं ये माता लक्ष्मी के उपाय आपकी सारी परेशानियां नए साल में दूर कर देंगे. तो आइए जानते हैं साल 2024 में माता लक्ष्मी की कृपा पाने वाले ये उपाय क्या हैं. 

घर में सुख शांति चाहते हैं...

अपने घर की सुख शांति व शुद्धता के लिए कम से कम साल में दो बार हवन जरूर करवाना चाहिए. इससे व्यक्ति के मन को तो शांति मिलती है और लक्ष्मी जी भी प्रसन्न होती हैं.

घर में धन की वर्षा चाहते हैं...

वैसे तो हमें अपने घर को हमेशा ही साफ़ रखना चाहिए,क्योंकि कोई भी व्यक्ति या मेहमान तभी हमारे घर आएगा जब हमारा घर साफ़ सुथरा और सुंदर होगा. उसी तरह से हमारे घर में तभी लक्ष्मी जी प्रवेश करेंगीं या धन की वर्षा भी तभी होगी, जब हम घर को साफ़ रखेंगें और घर में कूड़ा इकट्ठा नहीं होने देंगे.

माता लक्ष्मी का वास चाहते हैं...

घर में किसी भी समय लक्ष्मी जी आ सकती है लेकिन शाम का समय ऐसा होता है, जिस समय लक्ष्मी जी का आना संभव होता है इसलिए शाम के समय सारे घर की लाइट जलाकर पूरे घर में रोशनी कर दें.

बिना बाधा के साल बिताना चाहते हैं...

अपने मन को खुश करने के लिए और सभी कामों की शांति के लिए घर में हमेशा चन्दन और कपूर की खुशबू का इस्तेमाल करें जिससे मन शांत रहता है और सभी कार्य बिना किसी बाधा के पूरे हो जाते हैं. 

बहुत जल्द धन पाना चाहते हैं...

जो व्यक्ति बहुत ही जल्दी धन पाने की इच्छा रखते है वे लोग रात में 27 हकीक पत्थर लेकर उसके ऊपर लक्ष्मी की मूर्ति रख दें ऐसा करने से निश्चय ही उनके घर में धन में बहुत बड़ी मात्रा में बढ़ोतरी होती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)