logo-image

Gold Astrology: सोने का गहना पहनते समय इस मंत्र का करें जाप, धन-दौलत और जेवरों से भर जाएगी तिजोरी

Gold Astrology: सोना पहनना पसंद है तो इसे अपने लिए गुड लक बना लें. बस कोई भी सोने का गहना पहनते समय आप उसके मंत्र का जाप करें, ऐसा करने से आपकी गोल्ड ज्वैलरी आपको शुभ फल देने लगेगी.

Updated on: 14 Dec 2023, 04:19 PM

नई दिल्ली:

Gold Astrology: सोने के गहने पहनना भला किसे पसंद नहीं है. अगर आप सोने के गहने पहनते समय सही मंत्र का उच्चारण करते हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी धन दौलत में दिन दोगुनी और रात चोगुनी वृद्धि होती है. वैदिक ज्योतिष में मान्यता है कि ग्रहों के प्रभाव को शांत करने और उनसे लाभ प्राप्त करने के लिए विशेष मंत्रों का जाप किया जा सकता है. सोने का गहना पहनते समय, आप विशेष रूप से सूर्य (सुर्य) के मंत्रों का जाप कर सकते हैं, क्योंकि सोना सूर्य का प्रतीक है और इसे शुभ बनाए रखने के लिए सूर्य के मंत्रों का जाप किया जाता है. जब आप अपने शरीर में कोई धातु पहनते हैं तो उसे इन मंत्रों से ऊर्जा दे सकते हैं. तब आपको उनके गुड लक मिलने लगता है. 

ये वो सूर्य मंत्र हैं जो सोने के गहने पहनते समय जाप किए जा सकते हैं:

सूर्य गायत्री मंत्र:

ॐ भास्कराय विद्महे महातेजाय धीमहि।
तन्नो आदित्यः प्रचोदयात्।

सूर्य बीज मंत्र:

ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।

सूर्य मंत्र:

आदित्याय विद्महे दिवाकराय धीमहि।
तन्नो सूर्यः प्रचोदयात्।

आप सोने के गहने पहनते समय इन मंत्रों में से किसी एक का जाप कर सकते हैं. मंत्रों को ध्यानपूर्वक और भक्तिभाव से जाप करना चाहिए. सूर्य के मंत्रों का जाप सूर्य के शुभ प्रभाव को बढ़ावा देने का उद्दीपन करता है और आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में मदद कर सकता है. सोने का गहना पहनने के कई ज्योतिष लाभ हैं, और इन्हें व्यक्ति की कुंडली, ग्रहों के स्थान, और उनके दृष्टि के आधार पर विचार किया जा सकता है. सोने के गहने पहनने से व्यक्ति की खूबसूरती में वृद्धि हो सकती है. ज्योतिष में कहा जाता है कि सोने के गहने पहनने से आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और व्यक्ति को धन की प्राप्ति में मदद कर सकता है.इससे व्यक्ति में आत्म-समर्पण और शान्ति की भावना बढ़ सकती है, यह आत्मिक और मानवता के मूल्यों की दिशा में मदद कर सकता है. कुछ ज्योतिषियों का मानना ​​है कि सोने के गहने पहनने से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है.  सोने के गहने पहनने से ग्रहों के अशुभ प्रभावों को भी शांत किया जा सकता है और उनसे होने वाली दुश्मनी को कम किया जा सकता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)