logo-image
लोकसभा चुनाव

Budh Gochar 2024: इन 6 राशियों को होगा सबसे ज्यादा फायदा, धन-दौलत, शोहरत मिलेगा सबकुछ

Budh Gochar 2024: बुध गोचर 10 मई को मेष राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशि वाले जातकों पर पड़ेगा. लेकिन इन राशियों को इस दौरान बेहद लाभ मिलेगा.

Updated on: 26 Apr 2024, 07:08 PM

नई दिल्ली:

Budh Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 10 मई 2024 को बुध ग्रह मेष में राशि में गोचर करेंगे. ज्‍योतिष की मानें तो बुध 10 मई की शाम 06 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि बुध को  बुद्धि और सीखने की क्षमता का कारक माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि जिस भी जातक की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होता है तो व्‍यक्‍ति को सभी तरह की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. यूं तो इस गोचर का प्रभाव सभी राशि वाले जातकों पर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान जमकर लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. 

बुध गोचर 2024: इन राशियों की चमकेगी किस्मत

1. मेष राशि

इस गोचर के दौरान मेष राशि वाले जातकों को जमकर लाभ मिलेगा. इस दौरान करियर में जोरदार सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में मनमुताबिक लाभ मिलेगा. बिजनेस में फायदा होगा. सेहत में सुधार होगा. कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. 

2. मिथुन राशि

बुध गोचर मिथुन राशि वाले जातकों के लिए भाग्यशाली साबित होगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको नौकरी में पदोन्‍नति मिल सकती है. इस दौरान आपका मन प्रसन्न रहेगा. धन लाभ होगा. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता प्राप्त होगी. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर लकी साबित होगा. इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. छात्रों के लिए यह गोचर शुभ रहेगा. संयम और धैर्य के साथ काम करें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. 

4. कन्‍या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के बिगड़े काम बनेंगे. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आपको अच्छी नौकरी मिलेगी. इस दौरान आपको सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. आपका स्वास्थ्य चुस्त दुरुस्त बना रहेगा. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. 

5. मकर राशि

बुध गोचर मकर राशि वाले जातकों के लिए सफलता प्रदान करने वाला होगा. नौकरीपेशा हैं तो आापका प्रमोशन हो सकता है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है. धन लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके काम में तेजी आएगी. 

6. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए बुध गोचर बेहतरीन रहेगा. इस दौरान करियर में सकारात्‍मक परिणाम मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में पदोन्‍न‍ति मिलने की संभावना है.  अचानक कोई बड़ा फायदा होगा. धन लाभ होगा. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)