logo-image

अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद गैंगस्‍टर आनंदपाल के गुर्गे की मौत

अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद आनंदपाल के गुर्गे श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई.

Updated on: 10 Jan 2019, 01:01 PM

अजमेर:

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद आनंदपाल के गुर्गे श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई. मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है. साल 2017 में चूरू के मोलासर में मकान में छिप कर रहे कुख्यात बदमाश आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर किया था. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उसके गुर्गो की धरपकड़ तेज कर दी थी. इसी दौरान पुलिस ने उसके खास गुर्गे श्रीवल्लभ को भी एक स्थान से दबोच लिया था. तब से श्रीवल्लभ व आनंदपाल गैंग के अन्य सदस्य अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद है. देर रात श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत खराब हो गई.

यह भी पढ़ेंः सवर्ण आरक्षण बिल पर छिड़ी सियासत, जानें राजस्थान में कब पहली बार हुआ पास

पुलिस की पकड़ में आने के बाद गुर्गे श्रीवल्लभ ने पूछताछ में एसओजी को फरारी की योजना बनाने व फरारी काटने सहित कई राज उगले थे. उसने बताया था कि फरार गैंगस्टर आंनदपाल सिंह (जो अब पुलिस एंकाउंटर में मारा जा चुका है), आजाद सिंह, मोंटी और खुद पंजाब तक साथ-साथ थे. आनंदपाल ने पंजाब छोड़ते समय किसी को कुछ नहीं बताया था. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की पूछताछ में श्रीवल्लभ ने यह खुलासा किया था. श्रीवल्लभ ने बताया था कि आनंदपाल उन सबसे इतना ही कह गया था कि तुम सब यहीं रुकना, कुछ दिन में लौट आऊंगा. एसओजी के मुताबिक आनंदपाल साथियों तक को आने-जाने की खबर नहीं देता था.
 
श्रीवल्लभ पर एक लाख रुपये का इनाम था. उस पर नकबजनी, चोरी, लूटपाट सहित डीडवाना क्षेत्र के बहुचर्चित जीवण गोदारा दोहरे हत्याकांड, बीकानेर जेल फायरिंग में फरारी प्रकरण की प्लानिंग एवं आनंदपाल के साथ अनेक वारदातों में सहयोग देने आदि आपराधिक मामले चल रहे थे.