अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद गैंगस्‍टर आनंदपाल के गुर्गे की मौत

अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद आनंदपाल के गुर्गे श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई.

News State Bureau  |   Updated On : January 10, 2019 01:01 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

अजमेर:  

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद आनंदपाल के गुर्गे श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई. मौत की वजह हार्ट अटैक बताया जा रहा है. साल 2017 में चूरू के मोलासर में मकान में छिप कर रहे कुख्यात बदमाश आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर किया था. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उसके गुर्गो की धरपकड़ तेज कर दी थी. इसी दौरान पुलिस ने उसके खास गुर्गे श्रीवल्लभ को भी एक स्थान से दबोच लिया था. तब से श्रीवल्लभ व आनंदपाल गैंग के अन्य सदस्य अजमेर हाईसिक्योरिटी जेल में बंद है. देर रात श्रीवल्लभ की अचानक तबीयत खराब हो गई.

यह भी पढ़ेंः सवर्ण आरक्षण बिल पर छिड़ी सियासत, जानें राजस्थान में कब पहली बार हुआ पास

पुलिस की पकड़ में आने के बाद गुर्गे श्रीवल्लभ ने पूछताछ में एसओजी को फरारी की योजना बनाने व फरारी काटने सहित कई राज उगले थे. उसने बताया था कि फरार गैंगस्टर आंनदपाल सिंह (जो अब पुलिस एंकाउंटर में मारा जा चुका है), आजाद सिंह, मोंटी और खुद पंजाब तक साथ-साथ थे. आनंदपाल ने पंजाब छोड़ते समय किसी को कुछ नहीं बताया था. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की पूछताछ में श्रीवल्लभ ने यह खुलासा किया था. श्रीवल्लभ ने बताया था कि आनंदपाल उन सबसे इतना ही कह गया था कि तुम सब यहीं रुकना, कुछ दिन में लौट आऊंगा. एसओजी के मुताबिक आनंदपाल साथियों तक को आने-जाने की खबर नहीं देता था.
 
श्रीवल्लभ पर एक लाख रुपये का इनाम था. उस पर नकबजनी, चोरी, लूटपाट सहित डीडवाना क्षेत्र के बहुचर्चित जीवण गोदारा दोहरे हत्याकांड, बीकानेर जेल फायरिंग में फरारी प्रकरण की प्लानिंग एवं आनंदपाल के साथ अनेक वारदातों में सहयोग देने आदि आपराधिक मामले चल रहे थे.

First Published: Thursday, January 10, 2019 12:33 PM

RELATED TAG: Mafia Anand Pal, Right Hand Of Anand Pal, Shreeballabh, Ajmer High Security Jail,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो