logo-image

जावड़ेकर ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर बोला हमला, बताया नेतृत्‍वविहीन

प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस को नेतृत्व विहीन और अप्रासंगिक बताया है. राजस्थान में कांग्रेस हमारी प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन नेतृत्वविहीन है. उनके पास सीएम पद तो छोड़िए पीएम पद का भी दावेदार नहीं है. जावड़ेकर ने कहा कि हाल ही में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा था कि प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरा अभी तय नहीं है.

Updated on: 24 Oct 2018, 03:32 PM

जयपुर:

प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस को नेतृत्व विहीन और अप्रासंगिक बताया है. राजस्थान में कांग्रेस हमारी प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन नेतृत्वविहीन है. उनके पास सीएम पद तो छोड़िए पीएम पद का भी दावेदार नहीं है. जावड़ेकर ने कहा कि हाल ही में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा था कि प्रधानमंत्री पद के लिए चेहरा अभी तय नहीं है. जावड़ेकर ने अशोक गहलोत के कौन बनेगा करोड़पति वाले बयान पर भी निशाना साधा. जावड़ेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री जनता की सेवा का पद है.

प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस को विकास पर चर्चा करने के लिए चैलेंज किया. उन्‍होंने कहा कि हताश और निराश कांग्रेस भाजपा के कार्यक्रमों की कॉपी करने पर उतर आई है. कांग्रेस को 108 घोटालों और दामाद जी द्वारा किए गए भूमि घोटालों का जवाब देना पड़ेगा. उन्‍होंने यह भी कहा कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नही रही,यह तो राहुल गांधी की कांग्रेस है, जो अब अप्रासंगिक हो चली है. राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर प्रकाश जावडेकर ने कहा कि विदेशी घुसपैठ को लेकर एनआरसी कॉन्सेप्ट राजीव गांधी ने तैयार किया था और अब राहुल गांधी इससे पीछे हट रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने का पाप किया है. साथ ही वह जीएसटी और ईवीएम को लेकर सवाल खड़े करती है, लेकिन यह कांग्रेस के समय की ही देन है.

टिकट तो कटेंगे लेकिन कितने कटेंगे, यही नहीं बताया
राजस्थान में टिकट वितरण के मामले में जावडेकर ने कहा कि हम किसी को सीट नहीं बदलने देंगे. सब अपनी जगह से ही चुनाव लडेंगे, बदलेगा तो प्रत्याशी ही बदलेगा. यानी उन्होने स्वीकार किया कि टिकट काटे जाएंगे, लेकिन यह नहीं बताया कि कितने टिकट कटेंगे. उन्‍होंने कहा कि जो कार्यकर्ता जीतने की क्षमता रखेगा, उस पर हम बाजी लगाएंगे. उन्‍होंने कहा कि पार्टी ने 200 टिकटों के लिए करीब 12000 कार्यकर्ताओं से बात की है और उनकी राय जानी है. ऐसा सिर्फ भाजपा में होता है. दरअसल बुधवार को भाजपा ने प्रदेश मीडिया सेंटर खोला है, जो लोकसभा चुनाव 2019 तक काम करेगा. जावड़ेकर ने इस मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया.