logo-image

BREAKING: राहुल गांधी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक जारी, डिप्‍टी सीएम बनाने पर हो रहा है विचार

कांग्रेस राजस्‍थान में अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री बनाने जा रही है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान पूरी तरह गहलोत को सीएम बनाने का मन बना चुका है. गुरुवार शाम तक इस बात का ऐलान हो सकता है.

Updated on: 13 Dec 2018, 03:35 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस राजस्‍थान में अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री बनाने जा रही है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान पूरी तरह गहलोत को सीएम बनाने का मन बना चुका है. माना जा रहा है कि गुरुवार शाम तक इस बात का ऐलान हो सकता है. पर्यवेक्षकों के साथ बैठक करने के बाद बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यह तय कर लिया है कि मुख्‍यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत को सचिन पायलट पर वरीयता दी जाएगी. दरअसल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करना चाहती है और उसके लिए कोई भी कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती. सचिन पायलट के पास प्रशासनिक अनुभव नहीं है, शायद इसलिए पार्टी ने अशोक गहलोत को मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला लिया है. 

दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर बैठक शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्‍यमंत्रियों के नाम पर मंथन होगा. बैठक में राहुल गांधी के अलावा राज्‍यों में भेजे गए पर्यवेक्षक भी उपस्‍थित हैं. इस बैठक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है. पार्टी डिप्‍टी सीएम के फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है.