logo-image

पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धू, भरा नामांकन पत्र

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को पैदाइशी कांग्रेसी बताया था।

Updated on: 18 Jan 2017, 04:02 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह लंबी सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को पैदाइशी कांग्रेसी बताया था। पंजाब में विधानसभा की कुल 177 सीटें हैं।

कांग्रेस में शामिल हुए दिग्गज क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी ने अमृसर ईस्ट सीट से मैदान में उतारा है। अमृतसर ईस्ट सीट से अब तक सिद्धू की पत्नी चुनाव लड़तीं रहीं हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं कांग्रेसी हूं। मेरी घर वापसी हुई है। मेरा अस्तित्व कांग्रेस है। कांग्रेस में आकर जड़ों से जुड़ गया, मेरे पिता बरसों तक कांग्रेस में रहे। ये सिद्धू की निजी लड़ाई नहीं, पंजाब की लड़ाई है। मैं अलख जगाने आया हूं, एक जरिया चाहिए था वह कांग्रेस से मिला।

वहीं बीजेपी में रहते हुए राहुल पर हमले को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी को कोई नाम नहीं दिया। मुझे भी बहुत कुछ कहा गया, यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, पंजाब की लड़ाई है।

इसे भी पढ़ेंः सिद्धू की घर वापसी पर हरसिमरत कौर का पलटवार, राहुल गांधी को बताया नशेड़ी

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी तारीख है। उम्मीदवार नामांकन आज दोपहर 3 बजे तक भर सकते हैं। दोनों राज्यों में नामांकन पत्रों की जांच 19 जनवरी को होगी। उम्मीदवार 21 जनवरी तक अपना नाम वापस ले सकेंगे।

इन दोनों राज्य में 4 फरवरी को मतदान होगा। वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी।