BREAKING NEWS
  • रोहित शेखर मर्डर केस : कहीं पत्नी अपूर्वा ने तो नहीं किया कत्ल, जानें क्या कहती है रिपोर्ट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »

'पति' को नई बीवी के साथ देख भड़क उठी महिला, FB पर लिखी ऐसी बात.. कोर्ट ने सुना दी ये भयानक सजा

News State Bureau  |   Updated On : April 10, 2019 08:20 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

दुबई से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां अदालत ने एक महिला को 2 साल की सजा सुनाई है. महिला पर आरोप है कि उसने अपने एक्स-हसबैंड की पत्नी को सोशल मीडिया पर 'घोड़ी' कहा था. इतना ही नहीं महिला ने अपने एक्स-हसबैंड को 'इडियट' भी कहा था. दरअसल 55 साल की लालेह शरावेश नाम की महिला ने 18 साल पहले शादी हुई थी. महिला मूल रूप से ब्रिटेन की रहने वाली है और शादी के करीब 8 महीने बाद वह वापस ब्रिटेन लौट गई थी. लालेह का पति उस समय दुबई में ही था. दोनों के बीच बनी इस अनचाही दूरी ने पति-पत्नी के रिश्ते को खत्म कर दिया. दोनों ने आपसी सहमति के बाद एक-दूसरे को तलाक दे दिया.

ये भी पढ़ें- रातों-रात रहस्यमयी तरीके से प्रेगनेंट हो गई 19 साल की लड़की, सुबह उठते ही 45 मिनट के अंदर पैदा हो गया बच्चा

लालेह को तलाक देने के बाद शख्स ने दुबई में ही एक अन्य महिला के साथ शादी कर ली. दूसरी शादी करने के बाद शख्स ने साल 2016 फेसबुक पर अपनी नई बीवी के साथ तस्वीर साझा की. शख्स द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर पर लालेह भड़क उठी और उसने कमेंट बॉक्स में जाकर अपने पूर्व पति के लिए इ़डियट और अपनी सौतन के लिए घोड़ी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. लालेह ने फेसबुक पोस्ट पर फारसी भाषा में कमेंट किया था. लालेह ने लिखा था, ''मूर्ख, तुमने इस घोड़ी के लिए मुझे छोड़ दिया, तुम धरती में समा जाओगे.'' लालेह के इस कमेंट पर उसकी सौतन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. जिसके बाद संयुक्त अरब अमीरात के साइबर सेल ने लालेह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने आईपीएल को बताया विश्व कप जितना बड़ा टूर्नामेंट, दिया ये बयान

कुछ समय पहले लालेह के एक्स-हसबैंड की मौत हो गई, जिसके बाद वह उसके अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए दुबई आई थी. लेकिन वापस ब्रिटेन लौटते वक्त उसे पुलिस ने एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने लालेह के साथ ही उसकी 14 साल की बेटी को भी पकड़ लिया. आरोपी महिला पर मुकदमा हो चुका था, जिसके बाद कोर्ट ने महिला को 2 साल की कैद के साथ 45 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था. बता दें कि यूएई में सोशल मीडिया पर किसी शख्स के लिए गंदे शब्दों का इस्तेमाल करने पर साइबर अपराध कानून के मुताबिक उस पर जेल की सजा के साथ ही भारी हर्जाना भी भरना पड़ता है.

First Published: Wednesday, April 10, 2019 08:20 PM

RELATED TAG: Uae, Dubai, Cyber Crime, Britain, World News, International News, Weird News, Offbeat News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो