logo-image

Snake Inside Bag: ब्रोकली के साथ सांप को घर ले आया शख्स, बैग खोला तो हुआ ये हाल

सांप को देखते ही किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं लेकिन जरा सोचिए कि अगर आप बाजार से सब्जी लेकर आएं और सब्जियों के साथ आपके घर तक सांप पहुंच जाए तो आपकी हालत क्या होगी. यकीनन आपकी हालत खराब हो जाएगी.

Updated on: 05 Jul 2023, 01:38 PM

highlights

  • सब्जियों के साथ बैग में बैठक पर पहुंच गया सांप
  • बैग खोलकर देखा तो ब्रोकली में बैठा आया नजर
  • देखकर शख्स के उड़ गए होश

 

New Delhi:

हम सब बाजार से या फिर किसी स्टोर से सब्जियां खरीदकर जरूर लाते हैं लेकिन जरा सोचिए कि अगर आप सब्जियां लेकर आएं और घर आकर बैग खोलें तो उसके अंदर सांप बैठा हो तो आपका क्या हाल होगा. यकीनन आपके होश उड़ जाएंगे. ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन के एक शख्स के साथ. दरअसल, इंग्लैंड के बर्मिंघम में रहने वाले 63 वर्षीय नेविल लिंटन वेस्ट मिलैंड्स के स्टॉरब्रिज में एल्डी स्टोर से सब्जियां खरीकर लाए थे. वह सब्जियों के साथ ब्रोकली भी खरीदकर लाए थे. उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा कि जिस बैग में वो सब्जियां लेकर जा रहे हैं उसके साथ वे एक खतरनाक सांप भी लेकर जा रहे हैं. उन्होंने सब्जियों का बैग लाकर फ्रिज में रख दिया. जब उन्होंने सब्जियां बनाने के लिए बैग को फ्रिज से बाहर निकाला तो वह उसे देखकर दंग रह गए. क्योंकि बैग के अंदर ब्रोकली के बीच में एक जिंदा सांप बैठा हुआ था. सांप को देखकर उनके रोंगटे खड़े हो गए. 

उन्होंने इसे भयानक अनुभव बताया. लिंटन ने कहा कि, "यह बहुत डरावना था. मैं सांप बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं. " उन्होंने कहा कि मेरी किस्मत अच्छी थी जो मैने बैग को रसोई में नहीं छोड़ा और सीधा फ्रिज में रख दिया. वरना वो निकलकर घर में ही कहीं छिप जाता. जो हमारे लिए मुसीबत बन सकता था. हालांकि इसके बाद सांप को डुडले चिड़ियाघर में छुड़वा दिया.

ये भी पढ़ें: ब्रह्मांड में हमेशा गूंजती रहती है ये आवाज, सालों की मेहनत के बाद मिली वैज्ञानिकों को कामयाबी

इस घटना के बाद स्टोर ने पीड़ित बुजुर्ग को मुआवजा देने की पेशकश की है, लेकिन बुजुर्ग ने ये कहते हुए इनकार किया है कि जो पैसा वह दे रहे हैं उससे उनके विकलांग बेटे और उनकी कमजोर सास के जोखिम की भरपाई नहीं हो पाएगी. जो उनके साथ ही रहते हैं.

एल्डी के एक प्रवक्ता ने स्काई न्यूज को बताया कि, "हमारे स्टोर से कभी भी इस तरह की शिकायत नहीं मिली है और इस तरह की समस्याओं को रोकने के लिए उसके पास मजबूत प्रक्रियाएं हैं. उन्होंने कहा कि, "हम इस घटना की जांच कर रहे हैं और हमने उनसे माफी मांगी है." बता दें कि जिस प्रजाति का सांप सब्जी के बैग में निकला वह लैडर प्रजाति का है जो पुर्तगाल, स्पेन और दक्षिणी फ्रांस सहित दक्षिण पश्चिम यूरोप में पाया जाता है. सांप की ये प्रजाति जहरीली नहीं होती. फिर भी यह गंभीर दंश दे सकता है.

ये भी पढ़ें: सूरज में हुए शक्तिशाली धमाके से मुसीबत में अमेरिका और प्रशांत महासागर, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश!