logo-image

Mystery Man: जीवन में की 105 शादियां, तलाक भी नहीं दिया; फिर भी मिली तन्हा मौत

Mystery Man: जीवन में की 104 शादियां, तलाक भी नहीं दिया; फिर भी मिली तन्हा मौत

Updated on: 07 Apr 2023, 06:31 PM

highlights

  • जिओवन्नी विग्लिओतो ने की थी 104-105 शादियां
  • अब भी असली नाम के पहचान की गारंटी नहीं
  • किसी भी बीबी से दोबारा नहीं करता था मुलाकात

नई दिल्ली:

Giovanni Vigliotto, Fraudster who married 105 times in Life : जिओवन्नी विग्लिओतो ( Giovanni Vigliotto ) को प्ले बॉय कहें, सबसे बड़ा ठग कहें या ऐसा शातिर कहें जो सिर्फ अपनी भलाई के लिए लड़कियों के दिलों से खेलता था. उनसे प्रेम विवाह करता था. फिर उन्हें लूटकर रफूचक्कर हो जाता था. उसने एक-दो-तीन-10 या बीस नहीं, बल्कि 100 से भी ज्यादा लड़कियों और महिलाओं को प्रेम के नाम पर छला. उन्हें अपने शिकार में फंसाया. बाकायदा उनसे शादियां की और फिर जब मन भर गया, या कुछ और शैतानी उसके मन में घुसी, तो वो फरार हो गया. यही नहीं, जाते-जाते वो अपनी पत्नियों को, प्रेमिकाओं को, लाइफ पार्टनर्स को कंगाल भी बनाता गया. 

32 साल में 105 शादियां करने का रिकॉर्ड

हैरानी की बात है कि जिओवन्नी विग्लिओतो ( Giovanni Vigliotto ) ने अमेरिका समेत 14 देशों में ऐसे कारनामों को अंजाम दिया. उसका पहला कारनामा जो कागजों में दर्ज है, वो साल 1949 का था और आखिरी कारनामा 1981 का था. इन 32 सालों में वो एक के बाद एक महिलाओं को अपना शिकार बनाता रहा. उनके सामानों को लूटता रहा. उन महंगे सामानों को चोर बाजार में बेचता रहा और उन महिलाओं को जीवन भर के लिए तन्हा तड़तपा छोड़कर खुद मौज करता रहा. और फिर जब वो पकड़ा गया, तो पूरी जिंदगी जेल की चक्कियां काटी. मरा भी तो जेल में, हां- ये जरूरी है कि महज 61 साल की उम्र में ही उसे हार्ट अटैक की वजह से आसान मौत मिल गई.

ये भी पढ़ें : Shah Rukh Khan : शाहरुख खान ने एक बार फिर जीता दिल, देखकर हो जाएंगे हैरान

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी जिओवन्नी विग्लिओतो का नाम

जिओवन्नी विग्लिओतो का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. उसके नाम सबसे ज्यादा शादियों का रिकॉर्ड है. खास बात ये है कि उसने पूरी जिंदगी 104-105 शादियां की, लेकिन उसका असली नाम किसी को नहीं पता. हर बार उसने नई पहचान के साथ महिलाओं को अपना शिकार बनाया. अमेरिका के कई राज्यों में उसने इन कारनामों को अंजाम दिया, फिर वो विदेशों में भी जाकर ये कारनामे करने लगा.