एक साल तक इस देश में खत्म नहीं होगा कोरोना, 80% आबादी होगी प्रभावित!

News State Bureau  |   Updated On : March 16, 2020 01:12:57 PM
Corona

एक साल तक इस देश में खत्म नहीं होगा कोरोना, 80% आबादी होगी प्रभावित! (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

यूके:  

कोरोना ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है. यह दुनिया के 146 देशों में फैल चुका है. द गार्जियन अखबार ने एक अधिकारी से बातचीत के बाद दावा किया है कि यूनाइटेड किंगडम (यूके) यानी ग्रेट ब्रिटेन, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में अगले साल वसंत के मौसम तक कोरोना वायरस के रहने की आशंका है. अगर यह सही साबित हुआ है करीब 80 लाख लोग इसकी चपेट में आ जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः दुनिया का सबसे महंगा इस जीव का नीला खून, एक लीटर की कीमत 11 लाख

यूके के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के अधिकारियों की बैठक में एक बात सामने आई है. एनएचएस के चीफ ने इस बैठक में यह बात मानी है कि इस वायरस को खत्म होने में अभी एक साल और लगेंगे. क्योंकि कोरोना वायरस के यूके में मौजूद स्ट्रेन ज्यादा बड़े और ताकतवर हो चुके हैं. इन्हें रोकने में यूके की सरकार और प्रशासन को करीब 12 महीने का समय और लगेगा.

80 फीसद आबादी आएगी चपेट में
जानकारी के मुताबिक अगले साल 2021 वसंत तक पूरे यूके की 80 फीसदी आबादी इस वायरस से संक्रमित हो चुकी होगी. यूरोप के कई देशों में इसका असर देखने को मिलेगा. अकेले यूके में ही हर पांच में से चौथे आदमी को कोरोना वायरस का संक्रमण होगा. बैठक में यह बात जिस दस्तावेज के आधार पर कही गई है उसमें लिखा है कि अगले 12 महीने में यूके की 80 फीसदी आबादी कोविड 19 कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी होगी. पूरी आबादी का 15 फीसदी हिस्सा अस्पतालों में भर्ती हो चुका होगा.

यह भी पढ़ेंः अपने बॉयफ्रेंड से ही मां ने करा दी शादी, तंग आकर बेटी ने की खुदकुशी

यूके में अब तक 35 की मौत
यूके में इस समय 1391 कोरोना संक्रमित मामले हैं. जबकि, 35 लोगों की मौत हो चुकी है. इंग्लैंड में 1099, स्कॉटलैंड में 153, वेल्स में 94 और उत्तरी आयरलैंड में 45 कोरोना संक्रमित हैं. इस दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि पूरे यूके में करीब 50 लाख लोगों को एक महीने तक लगातार काम करना पड़ सकता है. ये वो लोग होंगे जो यूके में बेहद जरूरी काम करते हैं. जैसे- स्वास्थ्यकर्मी, एनएचएस, फायरब्रिगेड, पुलिस आदि.

First Published: Mar 16, 2020 01:12:57 PM

RELATED TAG: Corona, Uk,

न्यूज़ फीचर

वीडियो