logo-image

Ind Vs Aus: चौथे वनडे में सम्मान बचाने के लिए खेलेगी ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच बेंगलुरु में गुरूवार को खेला जाएगा। भारत 5 मैचों की सीरीज़ में 3-0 से आगे है।

Updated on: 27 Sep 2017, 05:20 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच बेंगलुरु में गुरूवार को खेला जाएगा। भारत 5 मैचों की सीरीज़ में 3-0 से आगे है। जहां भारत सीरीज में 4-0 से बढ़त बनाने उतरेगा वहीं ऑस्ट्रेलिया बाकि के बचे 2 मैच जीतना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज अब सम्मान बचाने की लड़ाई हो गई है।

बल्लेबाजी में भारत बहुत मजबूत दिख रहा है। पिछले मैच में रोहित शर्मा और अंजिक्य रहाणे की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी थी। हार्दिक पांड्या अपने ऑल-राउंड प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं। गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की युवा जोड़ी ने कमाल किया है। आखिरी दो मैच के लिए रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है।

वहीं मेहमान टीम की गेंदबाजी तो ठीक है पर बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलियाई टीम अच्छा नहीं कर पा रही है। सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर का बल्ला खामोश रहा है। फिंच की वापसी से जरूर टीम को ओपनिंग में मदद मिली है।

कल का मैच बेंगलूरू में हैं। पहला वनडे भी इसी मैदान पर हुआ था जो बारिश के कारण प्रभावित हुआ था। कल के मैच में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में कल भी मैच में मौसम खलल डाल सकता है।

भारत

रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, एम एस धोनी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया
डेविड वॉर्नड, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनस, ट्रैविस हेड, जेम्स फॉकनर, एडम जम्पा, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल