logo-image

Asian hockey Champions Trophy: भारत ने जापान को 9-0 से हरा लगाई जीत की हैट्रिक

पहले मैच में ओमान को 11-0 से और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से मात देने वाली भारतीय टीम 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में 9 अंक लेकर शीर्ष पर है.

Updated on: 22 Oct 2018, 02:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय पुरूष हाकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 9 . 0 से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. भारत के 6 खिलाड़ियों ने रविवार देर रात को हुए इस मुकाबले में गोल दागे. 

पहले मैच में ओमान को 11-0 से और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से मात देने वाली भारतीय टीम 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में 9 अंक लेकर शीर्ष पर है. मलेशिया 6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

स्ट्राइकर ललित उपाध्याय और मनदीप सिंह ने दो दो गोल किये जबकि ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने एक पेनल्टी स्ट्रोक और एक पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

भारत के लिये ललित ने चौथे मिनट में पहला और 45वें मिनट में दूसरा गोल किया. वहीं हरमनप्रीत ने 17वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला और 21वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा.

और पढ़ें:  Documentary स्टिंग का दावा, भारत-इंग्लैंड के मैच में भी हुई थी फिक्सिंग, ICC ने मांगा फुटेज 

मनदीप सिंह ने 49वें और 57वें मिनट में गोल किये. 

जापान के गोलकीपर ताकाशी योशिकावा मैच के आठवें मिनट में हरमनप्रीत का पेनल्टी कार्नर शाट बचाते हुए घायल हो गए थे. गेंद गुरजंत को मिली जिसने इसे गोल के भीतर डाला. इसके बाद रिजर्व गोलकीपर युसुके ताकानो को भारत के हमले झेलने पड़े.

भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा ,‘ हमने अच्छा खेल दिखाया. खिलाड़ियों ने रणनीति पर अमल करके जापान को खुलकर खेलने नहीं दिया.’

आकाशदीप सिंह ने 36वें और सुमित ने 42वें मिनट में गोल दागे. पाकिस्तान के दो मैचों में तीन अंक है जबकि जापान के तीन मैचों में तीन अंक है. दक्षिण कोरिया और ओमान अपने दोनों मैच हार चुके हैं.

और पढ़ें:  IND vs WI: अपने डेेब्यू मैच में ओशाने थॉमस ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं रखना चाहेंगे याद 

जापान के कोच सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा ,‘हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन भारतीय टीम काफी मजबूत थी. हम उनकी रफ्तार और हुनर का सामना नहीं कर सके.’