चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी : 'फाइनल टिकट' के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ उतरेगा भारत

चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार को मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी मैच के लिए मैदान पर उतरेगी।

  |   Updated On : June 29, 2018 04:35 PM
पीआर श्रीजेश (फाइल फोटो)

पीआर श्रीजेश (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार को मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश का कहना है कि उनकी टीम इस आखिरी राउंड-रोबिन मैच को सेमीफाइनल की तरह खेलेगी।

अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 और दूसरे मैच में अर्जेटीना को 2-1 से हराने के बाद भारतीय टीम ने सूची में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन इसके बाद उसे मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और बेल्जियम के खिलाफ खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

ऐसे में भारत के लिए मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी पूल मैच जीतना करो या मरो की स्थिति हो गई है। यह चैम्पियंस ट्रॉफी का आखिरी चरण है और इस कारण से भारत हर हाल में पोडियम तक पहुंचना चाहता है।

भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश ने कहा, 'कल का दिन भाग्यशाली था, क्योंकि 12 पेनाल्टी कॉर्नर का सामना करना मुश्किल होता है। मैच का परिणाम उनके पक्ष में कभी भी जा सकता था। हम इस तरह से पेनाल्टी कॉर्नर नहीं दे सकते।'

श्रीजेश ने इस बात को स्वीकार किया है कि नीदरलैंड्स के पास घर में आयोजित हो रहे टूर्नामेंट का फायदा है। उन्होंने कहा, 'हम इस मैच की चुनौती के लिए तैयार हैं। हम फाइनल से केवल एक कदम दूर हैं। ट्रॉफी को जीतना हमारी ख्वाहिश है।'

और पढ़ें: WhatsApp में आया यह फीचर्स, अब ग्रुप एडमिन को मिलेगा यह अधिकार

First Published: Friday, June 29, 2018 04:31 PM

RELATED TAG: Champions Trophy Hockey, India, Netherland,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो