logo-image

अब मिजोरम में बीजेपी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के बीच बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. इस बार यह झटका पूर्वोत्‍तर के राज्‍य मिजोरम में लगा है, जहां विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. वहां विधानसभा के अध्‍यक्ष और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता हिफेई ने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है.

Updated on: 05 Nov 2018, 01:46 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के बीच बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. इस बार यह झटका पूर्वोत्‍तर के राज्‍य मिजोरम में लगा है, जहां विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. वहां विधानसभा के अध्‍यक्ष और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता हिफेई ने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है. इससे पहले सोमवार सुबह हिफेई ने विधानसभा अध्‍यक्ष का पद, विधायकी और कांग्रेस की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया था. उन्‍होंने अपना त्‍यागपत्र डिप्‍टी स्‍पीकर को सौंप दिया, जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है. सोमवार सुबह में ही उन्‍होंने बीजेपी में जाने की घोषणा कर दी थी.

हिफेई कांग्रेस के पुराने नेता हैं. वह 40 सदस्‍यीय विधानसभा में 2013 में पलक क्षेत्र का प्रतिनिधित्‍व करते हैं. इस बार कांग्रेस ने पलक क्षेत्र से उन्‍हें टिकट नहीं दिया था, इसलिए उन्‍होंने पार्टी छोड़ बीजेपी में जाने का फैसला किया. बीजेपी के एक वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि हिफेई ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है. बीजेपी ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 2 नवंबर को उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी. 40 सीटों वाली विधानसभा में से 24 सीटों पर बीजेपी ने उम्‍मीदवार दिए हैं. 

बता दें कि मिजोरम में 25 नवंबर को चुनाव होने हैं. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 9 नवम्‍बर है और 11 दिसंबर को वोटों की गणना होगी. मध्‍य प्रदेश में इसी महीने के अंत में विधानसभा की 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है.