शिवराज बोले- बेटियों, बुजुर्गों, बच्‍चों के लिए काम करता हूं, इसलिए कांग्रेस को आता है गुस्‍सा

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव को लेकर पुष्‍पराजगढ़ क्षेत्र में एक चुनावी रैली की. सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने बीजेपी से पहले कांग्रेस की दिग्‍विजय सिंह की सरकार की जमकर खिंचाई की.

Adarsh Dubey  |   Updated On : November 10, 2018 01:49 PM
पुष्‍पराजगढ़ में शिवराज सिंह चौहान ने रैली की.(वीडियो ग्रैब)

पुष्‍पराजगढ़ में शिवराज सिंह चौहान ने रैली की.(वीडियो ग्रैब)

अनूपपुर :  

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव को लेकर पुष्‍पराजगढ़ क्षेत्र में एक चुनावी रैली की. सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने बीजेपी से पहले कांग्रेस की दिग्‍विजय सिंह की सरकार की जमकर खिंचाई की. लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए शिवराज ने कहा, दिग्‍विजय सिंह की सरकार ने प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया था. बहुत मेहनत के बाद मेरी सरकार प्रदेश को पटरी पर ला पाई है.

उन्‍होंने कहा, मैंने और मेरी सरकार ने सभी के कल्याण के लिए काम किया है. मेरी सरकार बनने के बाद सड़कों का जाल बिछाया गया. मैंने पानी, बिजली, सड़क और सिंचाई की सुविधा देकर मध्‍य प्रदेश को बदलने की कोशिश की है. शिवराज ने यह भी कहा, इंदिरा जी कहती थीं गरीबी हटाओ, राजीव जी कहते थे गरीबी हटाओ पर कांग्रेस गरीबों को ही हटाने में लग गई. मैंने तय किया कि गरीब हम हटाएंगे और इसके लिए हमने संबल योजना बनाई. इसका फायदा यह है कि बच्‍चों और उनके अभिभावकों को पढ़ाई की चिंता करने की जरूरत नहीं, फीस उनका मामा यानी शिवराज सिंह चौहान जमा करेगा.

कांग्रेस का वचनपत्र जारी, सरकार बनी तो बेरोजगारों को 10 हजार रुपये और बेघरों को मिलेंगे 2.5 लाख

शिवराज सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आपके बिजली बिल मैंने जमा कराकर 0 बिल भिजवाया और अब सरल बिजली बिल योजना बनाकर 200 रुपये में बिजली देने की योजना है. सरकार अब सभी का इलाज कराने जा रही है. आकस्मिक मौत होने पर 4 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों की रसोई तक गैस सिलेंडर पहुंचवाया. तेंदूपत्ता तोड़ने वालों के लिए चप्पल बटवाईं. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने अफवाह फैलाई थी कि यह चप्पल मत पहनने से कैंसर हो जाएगा, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं था. कांगेसियों का काम ही अफवाह फैलाना है.

उन्‍होंने कहा, आजकल टीवी चैनलों पर कांग्रेस का विज्ञान चल रहा है, ‘गुस्‍सा आता है’. मैं कांग्रेसियों को यह बताना चाहता हूं कि गुस्‍सा जनता को नहीं कांग्रेसियों को आता है. आज जनता को 1 रुपए किलो अनाज दिया जा रहा है तो कांग्रेस को गुस्‍सा आता है. बेटियों को लाडली लक्ष्मी बनाया, इसलिए कांग्रेस को गुस्‍सा आता है. बेटियों की शादी करवाई, इसलिए कांग्रेस को गुस्‍सा आता है. बुजुर्गो को तीर्थयात्रा कराई, इसलिए कांग्रेस को गुस्‍सा आता है. गरीब बच्‍चों की फीस देता हूं, इसलिए कांग्रेस को गुस्‍सा आता है. बलात्‍कारियों के लिए फांसी का कानून बनाया, इसलिए कांग्रेस को गुस्‍सा आता है. किसान का बेटा मुख्‍यमंत्री है, इसलिए कांग्रेस को गुस्‍सा आता है.

घोषणापत्र, संकल्‍पपत्र और वचनपत्र नहीं, अजित जोगी ने छत्‍तीसगढ़ के लिए जारी किया शपथपत्र

शिवराज सिंह चौहान ने जनता की सहानुभूति लेने की कोशिश करते हुए कहा, मैं जनता की गरीबी दूर करता हूं, कुर्सी उनसे दूर होती जा रही है, इसलिए कांग्रेसियों को मुझ पर गुस्‍सा आता है. कांग्रेसियों को रात भर नींद नहीं आ रही है. मैं आपकी गरीबी हटाकर ही मानूंगा, मैं गरीबी हटाने में लगा हूं तो वो लोग मुझे गाली देने में लगे हैं. मैं विकास करने में लगा हूं और वो अफवाह फैलाने में लगे हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना पूरी तरह फ्री है और एक रुपए नहीं वसूला जाएगा पर कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि इसका पैसा वसूला जाएगा.

First Published: Saturday, November 10, 2018 01:49 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Assembly Election, Shiavraj Singh Chauhan, Pushprajgarh, Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो